ब्रिटेन / 33 साल पहले एयरपोर्ट पर 10 दिन का बच्चा मिला था, परिवार को अब उसकी जानकारी मिली



Gary Gatwick  Man abandoned as baby in Gatwick Airport
स्टीव हाइड्स स्टीव हाइड्स
X
Gary Gatwick  Man abandoned as baby in Gatwick Airport
स्टीव हाइड्सस्टीव हाइड्स

  • 1986 में स्टीव हाइड्स गैटविक एयरपोर्ट के महिला टॉयलेट में कंबल में लिपटे पाए गए थे
  • 18 साल की उम्र में स्टीव्स ने डीएनए टेस्ट के जरिए माता-पिता की तलाश शुरू की, कामयाबी 15 साल बाद मिली

Dainik Bhaskar

May 16, 2019, 08:15 AM IST

लंदन. स्टीव हाइड्स की कहानी वाकई हैरान करने वाली है। 1986 में जन्मे स्टीव को उनकी मां एयरपोर्ट के टॉयलेट में छोड़कर चली गई थीं। तब वह केवल 10 दिन के थे। होश संभालने के बाद मन में ख्याल आया कि अपने माता-पिता का पता तो लगाना ही चाहिए। उसके बाद शुरू हुई 15 साल की लड़ाई और आखिरकार स्टीव ने डीएनए सैंपल के जरिए अपने माता-पिता का पता लगा ही लिया।

 

मां दिवंगत, पिता अभी जीवित
स्टीव की मां कुछ अर्सा पहले दिवंगत हो गई थीं। पिता अभी जीवित हैं। उसे अपने भाई-बहनों से मिलने की बेहद खुशी है। उन्हें पता ही नहीं था कि उनका कोई भाई भी है, जो उनसे कभी बिछड़ गया था। हालांकि, उसे इस बात का दुख है कि अब वह कभी पता नहीं कर सकता कि मां ने उसे टॉयलेट में क्यों छोड़ा था। 

 

स्टीव का कहना है कि वह अपने दोनों बच्चों को अब बता सकेगा कि उनके दादा-दादी कौन हैं। उसके मन में हमेशा से इस बात का मलाल था कि वह अपने माता-पिता के बारे में कुछ नहीं जानता। उसे कभी इस बात पर गुस्सा नहीं आया कि माता-पिता ने उसे खुद से क्यों अलग किया।   

 

परिवार का पता लगाना आसान नहीं था
स्टीव का कहना है कि जब उसने माता-पिता का पता लगाने की कोशिश शुरू की तो उस वक्त बेहद निराशा हुई जब पता लगा कि पुलिस थाने में उससे जुड़ा सारा रिकार्ड नष्ट हो चुका है। उसकी कोशिश उस महिला तक पहुंचने की थी, जिसने पुलिस से फोन पर संपर्क करके कहा था कि टायलेट में मिला बच्चा उसका है। हॉनस्लो में रहने वाली महिला ने पुलिस से कहा था कि बच्चे का नाम माइकल है। 

 

फेसबुक पोस्ट के जरिए खुशी जताई
स्टीव ने अपने माता-पिता के मिलने पर फेसबुक पोस्ट के जरिए खुशी जताई। इसके बाद उनकी कहानी राष्ट्रीय अखबार की सुर्खियों में शामिल हुई। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना