• Hindi News
  • International
  • Tanzania: governor wants to create a national database for married men to protect women from heart breaks

तंजानिया / सरकार महिलाओं का दिल टूटने से बचाने के लिए विवाहित पुरुषों का डेटाबेस तैयार करेगी



फाइल फोटो। फाइल फोटो।
दार-अस-सलाम के रीजनल कमिश्नर पॉल मकोंडा। -फाइल दार-अस-सलाम के रीजनल कमिश्नर पॉल मकोंडा। -फाइल
X
फाइल फोटो।फाइल फोटो।
दार-अस-सलाम के रीजनल कमिश्नर पॉल मकोंडा। -फाइलदार-अस-सलाम के रीजनल कमिश्नर पॉल मकोंडा। -फाइल

  • शहर के हर इलाके में डेटाबेस स्थापित किया जाएगा, जो पुरुष किसी महिला से शादी का वादा करेगा, उसे डेटाबेस में रजिस्टर्ड किया जाएगा 
  • डेटा बेस में महिलाएं यह देख सकेंगी कि शादी का वादा करने वाला पुरुष विवाहित है या नहीं

Dainik Bhaskar

Aug 18, 2019, 08:18 AM IST

डोडोमा. तंजानिया के सबसे बड़े शहर दार-अस-सलाम के गवर्नर ने महिलाओं का ‘दिल टूटने’ से बचाने के लिए विवाहित पुरुषों का राष्ट्रीय डेटाबेस तैयार करने और उसे प्रकाशित करने की योजना की घोषणा की है। रीजनल कमिश्नर पॉल मकोंडा ने कहा कि महिलाओं से काफी शिकायतें मिली हैं, जिन्हें शादी के प्रस्ताव के बाद उनके प्रेमियों द्वारा छोड़ दिया गया।

धोखेबाज पुरुषों से निपटने में मदद मिलेगी

  1. मकोंडा के मुताबिक, ‘‘डेटाबेस से प्यार में धोखा देने वालों से निपटने में मदद मिलेगी। मुझे उन महिलाओं से काफी शिकायतें मिली हैं, जिन्हें पुरुषों ने शादी का वादा कर छोड़ दिया गया।’’

  2. उन्होंने कहा कि हम प्रत्येक क्षेत्र में क्षेत्रीय आयुक्त कार्यालय में एक डेटाबेस स्थापित करेंगे। इसमें उन सभी पुरुषों का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा, जो महिलाओं से शादी का वादा करते हैं।

  3. मकोंडा ने कहा कि डेटाबेस में महिलाएं यह देख सकती हैं कि शादी का वादा करने वाला पुरुष विवाहित है या नहीं। सरकार दक्षिण अफ्रीकी विकास समुदाय के अन्य देशों से यह समझने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने इस तरह की चुनौतियों से कैसे निपटा है।

  4. मकोंडा के डेटाबेस प्लान के जैसे प्रस्ताव से पड़ोसी देश केन्या में बहस शुरू हो गई है। वहां के एक गवर्नर ने उन राजनेताओं को बेनकाब करने की कसम खाई थी, जो बच्चों के साथ अपने प्रेमिकाओं को छोड़ देते हैं।

  5. नैरोबी के गवर्नर माइक सोनको ने अपने फेसबुक पेज पर दो टेलीफोन नंबर भी पोस्ट किए थे। उन्होंने लिखा- अगर कोई सांसद, सीनेटर, राज्यपाल, नौकरशाह या व्यवसायी, जिसने भी आपको धोखा दिया, मुझे उनका विवरण भेजें। हम उनका खुलासा करेंगे और डीएनए टेस्ट करेंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना