खूबसूरत अमेरिकी मॉडल बेला हदीद का हिजाब को समर्थन:खुद शॉट्स में आती हैं नजर, इजरायल ने आतंक समर्थक और यहूदी विरोधी होने का आरोप लगाया था

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

फिलिस्तीन मूल की अमेरिकी मॉडल बेला हदीद ने हिजाब विवाद पर अपनी बात रखी है। उन्होंने तीन लंबे इंस्टाग्राम पोस्ट लिखकर इस मुद्दे पर अपनी बात रखी। उन्होंने भारत, फ्रांस समेत कई देशों को घेरा और इस्लामोफोबिया से बचने की सलाह दी। बेला पहले भी मुस्लिम अधिकारों के मामले में खुलकर बोलती रही हैं। दुनिया की सबसे खूबसूरत मॉडलों में शुमार बेला का विवादों से पुराना नाता रहा है। 2017 में उन्होंने खुद को प्राउड मुस्लिम बताया था। हिजाब के समर्थन में आने वाली बेला अपनी बोल्ड लुक्स के लिए जानी जाती हैं और अक्सर शॉट्स में नजर आती हैं।

कहा- महिलाओं के कपड़े पुरुषों का तय करना बेतुका

बेला ने अपने पोस्ट में देशों को मुस्लिम महिलाओं के च्वॉइस को डिक्टेट न करने की नसीहत दी। फ्रांस, भारत समेत कई देशों का नाम लेकर उन्होंने लिखा- मुस्लिम महिलाओं का शरीर उनका है, आपका नहीं। वे क्या पहनना और कैसी दिखना चाहती हैं, ये पूरी तरह से उन पर निर्भर होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि दुनिया भर में पुरुषों का महिलाओं को क्या पहनना चाहिए, यह तय करना बेतुका है।

बेला हदीद।
बेला हदीद।

विवादों से है पुराना नाता, इजरायल ने कहा था- यहूदियों का खात्मा चाहती हैं।

बेला हदीद पहले भी विवादों में रह चुकी हैं। उन्होंने फिलिस्तीन-इजरायल विवाद पर खुलकर अपनी बात रखी थी। उन्होंने फिलिस्तीनी लड़ाकों का समर्थन किया था। जिसके बाद इजरायल ने उन पर आतंक का समर्थन करने और यहूदी विरोधी होने का आरोप लगाया था। साथ ही इजरायल ने कहा था कि बेला यहूदियों का खात्मा चाहती हैं।

दंगल फेम जायरा वसीम ने कहा-हिजाब पहनना इस्लाम का दायित्व

पूरे देश में हिजाब को लेकर बयानबाजी और रिएक्शन सामने आ रहे हैं। इस मामले में बॉलीवुड के भी कई सेलेब्स अपना पक्ष रख चुके हैं। इस लिस्ट में नया नाम जुड़ा है दंगल फेम जायरा वसीम का। उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट पर हिजाब को लेकर अपनी बात रखी। जायरा ने लिखा कि, हिजाब पहनना जरूरी है और इस्लाम में यह एक दायित्व है।

खबरें और भी हैं...