पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मैनहैटन की 54 मंजिला इमारत पर हैलीकॉप्टर क्रैश, एक की मौत

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
54 मंजिला इमारत न्यूयार्क के 787 7वीं एवेन्यू क्षेत्र में स्थित है।
  • शहर के बीचों-बीच स्थित इमारत पर लैंड करने के दौरान हुआ हादसा 
  • हैलीकॉप्टर क्रैश के बाद इमारत में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाला गया 

न्यूयॉर्क. अमेरिका के मैनहटन शहर में एक 54 मंजिला इमारत पर सोमवार शाम लैंडिंग के दौरान हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। हादसे में पायलट की मौत हो गई। न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया अगस्ता ए-109ई हेलिकॉप्टर को आपात स्थिति में इमारत की छत पर उतारा जा रहा था। इसी दौरान हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इमारत में मौजूद सभी लोगों को बाहर निकाल लिया गया।

 

गवर्नर कुओमो और मेयर बिल डी ब्लासियो ने हादसे में इमारत में मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं होने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। हेलिकॉप्टर के छत पर उतरने के दौरान उसमें आग लग गई, हालांकि दमकल विभाग ने उस पर जल्दी ही काबू पा लिया।

 

न्यूयॉर्क सिटी फायर विभाग ने ट्वीट कर घटना की जानकारी दी

#FDNY Chief of Operations Thomas Richardson and Lt. Adrienne Walsh #Rescue1 give update from the scene of a helicopter crash-landing at 787 7th Ave in Manhattan. Read more: https://t.co/4lzJB1EZKZ pic.twitter.com/QzaPTKSroc

— FDNY (@FDNY) June 10, 2019

 

मौसम खराब होने की वजह से दुर्घटना हुई

जांचकर्ता पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर ने मैनहटन के पूर्वी क्षेत्र से उड़ान भरी थी। शहर का मौसम खराब था। पायलट ने मौसम साफ होने का ज्यादा इंतजार नहीं किया और उड़ान भर ली। कुछ ही देर में बैटरी पार्क इलाके में हेलिकॉप्टर अनियंत्रित होने लगा और सेवंथ एवेन्यू क्षेत्र में स्थित एक बिल्डिंग की 54वीं मंजिल पर आकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। वैसे भी आज आपको हर काम में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे। इसलिए पूरी मेहनत से अपने कार्य को संपन्न करें। सामाजिक गतिविधियों में भी आप...

और पढ़ें