पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल दहलाने वाले हादसे में बच गया दिल:दिल पहुंचा रहा हेलिकाॅप्टर क्रैश, स्वास्थ्यकर्मी भी गिरा, लेकिन दिल काे मरीज तक पहुंचा दिया

लाॅस एंजिलिस4 महीने पहले
दुर्घटनाग्रस्त चॉपर की फोटो।
  • अमेरिका में दान किए दिल को प्रत्यारोपण के लिए पहुंचाने की मिसाल
  • अस्पताल में मौजूद स्टाफ ने कहा- हादसा होने पर लगा जैसे भूकंप आया हो

ऐसा फिल्माें में तो अक्सर हाेता है, लेकिन असल जिंदगी में संभवत: पहली बार हुआ है। लाॅस एंजिलिस में हेलिकाॅप्टर एंबुलेंस से लाया जा रहा दिल प्रत्याराेपण से पहले ही हादसे का शिकार हाे गया। लेकिन स्वास्थ्यकर्मियाें और दमकलकर्मियाें की सजगता और तत्परता की बदाैलत उसे तुरत-फुरत प्रत्यारोपण का इंतजार कर रहे मरीज तक पहुंचा दिया गया।

दरअसल, हेलिकाॅप्टर ने प्रत्याराेपण के लिए दिल लेकर सैन डिएगाे से पूर्वी लाॅस एंजिलिस के लिए उड़ान भरी थी। दाेपहर करीब 3:15 बजे हाॅस्पिटल की छत पर बने हेलिपैड पर लैंडिंग से पहले वह अचानक घूमने लगा और क्रैश हाे गया। आठ सीटर अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकाॅप्टर के परखच्चे पूरी छत पर फैल गए। खुशकिस्मती से पायलट काे मामूली चाेटें आईं और दाे स्वास्थ्यकर्मी बाल-बाल बच गए।

तत्काल पहुंचे बचावकर्मियाें ने हाइड्राेलिक उपकरण से हेलिकाॅप्टर काे काटा और दिल वाले बाॅक्स काे निकाला, जाे भीतर सुरक्षित पड़ा हुआ था। उन्हाेंने बाॅक्स एक अन्य स्वास्थ्यकर्मी काे दिया। वह ऑपरेशन थिएटर की ओर भागने के लिए तेजी से मुड़ा, लेकिन हेलिकाॅप्टर के मलबे से टकराकर गिर गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें