पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए भारत ने चली थी ऐसी चाल, जिससे पाकिस्तान हो गया था टमाटर खाने को मोहताज

अब भारत ने दिया एक और करारा झटका, जिसने कर दी पाकिस्तानियों की हालत खराब

DainikBhaskar.com

Mar 16, 2019, 05:09 PM IST
high price of green chilli and tomato in pakistan

नेशनल डेस्क, नई दिल्लीपुलवामा आतंकी हमले से नाराज भारत ने पाकिस्तान में टमाटर और अन्य सब्जियों को निर्यात करना बंद कर दिया था। वहीं, कुछ दिन बाद भारत ने पाकिस्तान जाने वाली सभी सब्जियों पर 200% ड्यूटी लगा दी थी। इससे अब पाकिस्तानियों की किचन का बजट बिगड़ गया। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पड़ाेसी मुल्क में मिर्ची का दाम 400 रुपए किलो के पार पहुंच गया है। इसके अलावा टमाटर भी आसमान छू रहे हैं। उधर, सरकार ने भी सब्जी विक्रेताओं पर इन दो सब्जियों को न बेचने के चलते जुर्माना लगा रही है।

- भारत की तरफ से सब्जियों की निर्यात बंद होने के बाद पाकिस्तान में टमाटर का दाम 24 रुपए से 200 रुपए किलो पहुंच गया है। हालत ये हो गए हैं कि दुकानों पर टमाटर रखना ही बंद कर दिया गया है, क्योंकि लोग महंगे दाम पर नहीं खरीदना चाहते।
- टमाटर की तरह खाने का जायका बढ़ाने वाली हरी मिर्ची पहले 100 रुपए किलो से कम में बिकती थी। लेकिन अब इसका दाम 400 किलो के पार हो गया है। इसे दुकानदारों ने रखना ही बंद कर दिया है।
- लेकिन इन सब्जियों के दुकान में न होने से सरकार व्यापारियों को जुर्माना लगा रही है। क्योंकि सरकार ने इन दोनों सब्जियों का दाम तय कर दिया है। उससे ज्यादा कीमत पर बेचने पर जुर्माना लगता है। पाकिस्तान में टमाटर और मिर्च की सप्लाई भारत के अलावा उसके अपने राज्य सिंध और बलूचिस्तान प्रांत से होती है। लेकिन दोनों ही प्रांताें में बारिश के चलते फसल चौपट हो गई थीं। इसके बाद ऐसी स्थिति बनी थी।

X
high price of green chilli and tomato in pakistan
COMMENT

Recommended News

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना