• Hindi News
  • International
  • Hollywood Film: Youngest Known Equity Trader Lauren Simmons Will Become Film Starring Kiersey Clemons

सबसे बड़े शेयर बाजार की सबसे युवा ट्रेडर लॉरेन सिमंस पर फिल्म बनेगी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 साल की सिमंस न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज में फुल टाइम ट्रेडर
  • फिल्म में उनके ट्रेडर बनने की कहानी दिखाई जाएगी, किर्सी क्लिमोंस लीड रोल करेंगी

न्यूयॉर्क. वहां के स्टॉक एक्सचेंज की शेयर ट्रेडर लॉरेन सिमंस पर फिल्म बनने जा रही है। 24 साल की लॉरेन दुनिया के सबसे बड़े एक्सचेंज में सबसे कम उम्र की फुल टाइम महिला ट्रेडर हैं। फिल्म के लिए प्रोडक्शन कंपनी एजीसी स्टूडियो ने लॉरेन के साथ करार किया है। फिल्म में उनकी ट्रेडर बनने की कहानी दिखाई जाएगी। एक्ट्रेस किर्सी क्लिमोंस इस फिल्म को प्रोड्यूस करेंगी। वही लॉरेन का किरदार भी निभाएंगी।

1) गणित में इंटरेस्ट सिमंस को फाइनेंस में ले आया

लॉरेन को सिर्फ 23 साल की उम्र में न्यूयॉर्क एक्सचेंज में फुल टाइम ट्रेडर की जॉब मिली थी। तब वे सबसे कम उम्र की ट्रेडर के साथ यह काम करने वाली इकलौती महिला भी थीं। उन्होंने कहा, 'जब मैं लोगों को अपने काम के बारे में बताती हूं तो वे यकीन नहीं करते, क्योंकि यह फील्ड पुरुषों के वर्चस्व वाला है।' एक्सचेंज के पुराने ट्रेडर्स भी कहते हैं कि यह काम महिलाओं का नहीं है। एक तो दबाव बहुत ज्यादा होता है। दूसरा, यहां जिस तरह की भाषा और संकेतों का इस्तेमाल होता है वह महिलाओं के लिए ठीक नहीं।

लॉरेन 2016 में ग्रेजुएशन करने के बाद न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गई थीं। पहले वे मेडिसिन फील्ड में करिअर बनाना चाहती थीं। लेकिन गणित से प्यार ने उन्हें फाइनेंस ओर खींच लिया। उन्होंने लिंक्डइन के जरिए आवेदन किया था और उन्हें रोजेनब्लाट सिक्यूरिटीज में जॉब मिली थी। अमेरिका में ब्रोकर्स को बैज हासिल करने के लिए सीरीज 19 नाम की मुश्किल परीक्षा पास करनी होती है। लॉरेन को इसकी तैयारी के लिए सिर्फ एक माह का समय मिला था। उन्होंने यह परीक्षा पास की और तब न्यूयॉर्क एक्सचेंज की इकलौती फुल टाइम महिला ट्रेडर बनीं।

लॉरेन एक्सचेंज की सबसे युवा और सिर्फ दूसरी अफ्रीकन-अमेरिकन महिला ट्रेडर हैं। हाल ही में एक अन्य महिला ने बतौर फुल टाइम ट्रेडर ज्वॉइन किया है। हालांकि लॉरेन एक्सचेंज की पहली फुल टाइम महिला ट्रेडर नहीं हैं। यह उपलब्धि मुरिएल सेबर्ट के पास है। सेबर्ट ने 1967 में न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज ज्वाइन किया था। न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज दुनिया का सबसे बड़ा स्टॉक एक्सचेंज है। इसका मार्केट कैप करीब 2,000 लाख करोड़ रुपए है। यह भारत के बीएसई से करीब 14 गुना बड़ा है।

मीडिया में लॉरेन की खबर आने के बाद उन्हें कई अंतरराष्ट्रीय आयोजनों में भाषण के लिए बुलाया गया। अब तक वे पांच देशों की यात्रा कर अपनी कहानी शेयर कर चुकी हैं। उन्होंने कहा, 'मैं हमेशा लोगों से जोखिम उठाने और बोल्ड बनने के लिए कहती हूं। मुझे उम्मीद है कि मेरे ऊपर बनने वाली फिल्म दूसरों को लक्ष्य हासिल करने में मदद करेगी। अगर मेरी फिल्म युवा और अश्वेत महिलाओं को प्रेरित करती है तो यह मेरे लिए सम्मान की बात होगी। मैं चाहती हूं कि मेरी तरह और भी सफलता की कहानी सामने आए। मैं चाहती हूं कि महिलाएं पुरुषों के वर्चस्व वाली फील्ड में सफलता हासिल करें।'

खबरें और भी हैं...