पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Hotel Building Collapsed In Eastern Fujian Province, More Than 70 People Stranded, Temporary Center Was Built To Treat People Infected With Coronavirus

तीन दिन बाद होटल के मलबे से निकले 10 शव, मरने वालों की संख्या हुई 20, जिंदा मां और बच्चे को 52 घंटे बाद रेस्क्यू किया

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
होटल की बिल्डिंग गिरने के बाद दूसरे दिन भी राहत कार्य में जुटी टीम।
  • होटल में 80 कमरे थे, यहां कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिए अस्थायी सेंटर बनाया गया था
  • कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 58 लोगों को होटल में रखा गया था, 10 अभी भी मलबे में फंसे

बीजिंग. चीन के पूर्वी प्रांत फुजियान के क्वांझू शहर में सात मंजिला होटल की इमारत में ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है। तीन दिन बाद 10 और शव निकाले गए हैं जबकि 48 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया जा चुका है। अभी 10 लोगों के अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है। कोरोनावायरस फैलने के बाद इस होटल अस्थायी क्वारेंटाइन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल की जा रही थी। पुलिस ने होटल मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। घटना शनिवार 7 मार्च की शाम की है। हादसे में होटल के 80 कमरे ढह गए। घटना के वक्त यहां संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले 58 संदिग्ध लोगों को डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया था। इसके अलावा 16 होटल स्टाफ और छह कार डीलर्स यहां रूके थे। 

लाइफ डिटेक्शन इंस्ट्रूमेंट से चल रही तलाश
इमरजेंसी मैनेजमेंट मिनिस्ट्री के अफसरों का कहना है कि अभी मलबे में लाइफ डिटेक्शन इंस्ट्रूमेंट से मॉनिटरिंग की जा रही है। जिन लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है उन्हें खोजने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

52 घंटे बाद जिंदा निकले मां और बच्चा 
 होटल के मलबे से रेस्क्यू टीम ने 52 घंटे बाद सुरक्षित एक मां और बच्चा को निकाला। दोनों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। इमरजेंसी मैनेजमेंट मिनिस्ट्री के अफसरों का कहना है कि दोनों को निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।  



0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें