ऑस्ट्रेलिया / न्यू साउथ वेल्स में धूल भरी आंधी, दिन में ही अंधेरा छाया; विक्टोरिया में चेतावनी जारी

विक्टोरिया में रविवार को इमरजेंसी वॉर्निंग जारी की गई है।
X

  • विक्टोरिया की मंत्री लिसा नेविल ने कहा- अगले कुछ दिनों में बाढ़ और तेज आंधी देखी जा सकती है
  • वहां रविवार को मदद मांगने के लिए 1453 फोन आए, इनमें 1000 से ज्यादा कॉल इमारत ध्वस्त होने के थे

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2020, 05:33 PM IST

न्यू साउथ वेल्स. ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स में रविवार को धूल भरी आंधी की वजह से दिन में ही अंधेरा छा गया। सोशल मीडिया पर इसके कई वीडियो शेयर किए गए। इसमें न्यू साउथ वेल्स के आसपास के शहरों में धूल भरी आंधी नजर आई। मौसम विभाग ने कहा- पार्क्स शहर में हवाओं की रफ्तार 94 किमी/घंटा जबकि डुब्बो शहर में 107 किमी/घंटा दर्ज की गई। मौसम वैज्ञानिक रोज बर्र ने बताया कि रविवार को न्यू साउथ वेल्स के मध्य, उत्तरी और पूर्वी हिस्सों में बारिश भी हुई।

विक्टोरिया में सबसे ज्यादा 56.6 मिमी बारिश हुई

राज्य आपातकालीन सेवा में रविवार सुबह से मदद मांगने के लिए 1453 फोन आए। इनमें 1000 से ज्यादा कॉल इमारत ध्वस्त होने के थे। विक्टोरिया के पूर्वी गिप्सलैंड में सबसे ज्यादा 56.6 मिमी बारिश हुई। मेलबर्न के उत्तर-पूर्व में गरज के साथ तेज आंधी चली। ज्यादातर इलाकों में 10-15 मिमी बारिश हुई, जबकि डॉनकास्टर में 27 मिमी बारिश हुई।

लोगों से सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया

विक्टोरिया की आपातकालीन सेवा मंत्री लिसा नेविल ने बताया कि अगले कुछ दिनों में बाढ़ और तेज आंधी देखी जा सकती है। विक्टोरिया में रविवार को इमरजेंसी वॉर्निंग जारी की गई है। यहां 14 बुशफायर जल रहे हैं। पास्टोरिया में आग की वजह से लोगों की जान को खतरा था। हालांकि, बाद में इस पर काबू पा लिया गया। आपातकालीन चेतावनी के तहत लोगों से सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए कहा गया है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना