• Hindi News
  • International
  • Moscow Pre trial Detention Centre Fire; Latest News Update, Moscow Women's Jail Fire, Moscow Women's Jail

मॉस्को की महिला जेल में आग:मॉस्को के प्री-ट्रायल डिटेंशन सेंटर में भीषण आग, 850 लोगों को सुरक्षित निकाला गया, कोई हताहत नहीं

मॉस्कोएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि आग सेंटर की बेकरी में लगी। -प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि आग सेंटर की बेकरी में लगी। -प्रतीकात्मक फोटो
  • दक्षिण-पूर्वी मॉस्को स्थित महिला जेल में कैदियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया
  • इमरजेंसी मिनिस्ट्री के मुताबिक, स्थानीय समय के अनुसार दोपहर में भड़की आग

मॉस्को में महिलाओं के लिए बने प्री-ट्रायल डिटेंशन सेंटर में आग लगने की घटना सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दक्षिण-पूर्वी मॉस्को स्थित महिला जेल में सोमवार को भीषण आग लग गई। मॉस्को ब्रांच ऑफ प्रिजन सर्विस के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि मौके पर राहत और बचाव दल ने मोर्चा संभाला और जेल से करीब 850 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

आग पर काबू पाने के लिए फायर इंजन ने संभाला मोर्चा
इमरजेंसी मिनिस्ट्री के मुताबिक, आग सोमवार को स्थानीय समय के अनुसार दोपहर 1 बजकर 20 मिनट पर लगी। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि टीवी फुटेज में प्री-ट्रायल डिटेंशन सेंटर नंबर-6 की बिल्डिंग से धुंआ उठता देखा गया। हालांकि, हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सिटी ट्रांसपोर्ट ने बताया कि आग बुझाने के लिए फायर इंजन आसानी से वहां पहुंच सके, इसके लिए हमने समय से सभी रोड ब्लॉक कर दिए थे।

सेंटर की बेकरी से भड़की आग
डिटेंशन सेंटर के प्रवक्ता ने बताया कि कैदियों को सेंटर में ही दूसरी जगह सुरक्षित शिफ्ट कर दिया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया कि आग सेंटर की बेकरी में लगी। इसके बाद पुराने कंबल और गत्तों की वजह से आग ने भीषण रूप ले लिया।

ये भी पढ़ सकते हैं...

रूसी विमान में लगी आग, इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी; 5 जख्मी

खबरें और भी हैं...