• Hindi News
  • International
  • IAA Munich Starting Monday, Auto Show Day Returns, Car Companies' Hopes Rise, This Is Europe's First Major Auto Event After The Pandemic

सोमवार से शुरू हो रहा है आईएए म्यूनिख:ऑटो शो के दिन लौटे, कार कंपनियों की उम्मीदें बढ़ीं, महामारी के बाद यूरोप का यह पहला प्रमुख ऑटो इवेंट

5 महीने पहलेलेखक: स्टीफन निकोला
  • कॉपी लिंक
म्यूनिख के सिटी सेंटर में होने जा रहे इस इवेंट में जानी-मानी ऑटो कंपनियां शामिल हो रही हैं। - Dainik Bhaskar
म्यूनिख के सिटी सेंटर में होने जा रहे इस इवेंट में जानी-मानी ऑटो कंपनियां शामिल हो रही हैं।

महीनों से वर्क फ्रॉम होम और जूम कॉल मीटिंग के बाद कार कंपनियों के सीईओ को अब रूबरू होने का मौका मिल रहा है। जर्मनी के म्यूनिख में सोमवार से शुरू होने जा रहा आईएए मोबिलिटी ऑटो शो उन्हें ये मंच दे रहा है। महामारी के बाद यूरोप का यह पहला प्रमुख ऑटो इवेंट है। म्यूनिख के सिटी सेंटर में होने जा रहे इस इवेंट में जानी-मानी ऑटो कंपनियां शामिल हो रही हैं। हालांकि डेल्टा वैरिएंट की चिंता के कारण कंपनियां अपनी छोटी टीम ही भेज रही हैं। फिर भी ऑटो इंडस्ट्री को उम्मीद है कि ये शो बड़ी डील्स की शुरुआत करेगा।

मर्सीडीज, फॉक्सवैगन, डेमलर, बीएमडब्ल्यू अपने नए मॉडल्स और ईवी की झलक दिखाने के लिए तैयार हैं। शो में विजिटर्स करीब 11 किमी लंबे ट्रैक पर एक से बढ़कर एक बैटरी से चलने वाली एसयूवी, कारें, स्कूटर की टेस्ट राइड ले सकेंगे। एलिक्स पार्टनर की रिपोर्ट के मुताबिक बड़े ऑटो मेकर्स ने अपने लाइनअप को इलेक्ट्रिक में बदलने के लिए 2025 तक 24 लाख करोड़ खर्च करने जा रहे हैं। ऐसे में ऑटो शो इंडस्ट्री में हो रहे इनोवेशन के बारे में बेहतर बता सकते हैं।

शो में ऑडी अपनी फुली इलेक्ट्रिक कार ग्रैंड स्फीयर का कॉन्सेप्ट मॉडल दिखाएगी। मर्सिडीज चार मॉडल पेश कर सकती है। रैनो मैगन ई-टेक की झलक दिखा सकती है। ईवी निर्माता स्मार्ट पहली बार शो में शामिल होने जा रही है। कोरोना को लेकर कंपनियों की चिंता को देखते हुए आयोजक बाहरी स्थानों पर कार्यक्रम रख रहे हैं, ताकि प्रतिभागियों को पर्याप्त जगह मिल सके।

खबरें और भी हैं...