• Hindi News
  • International
  • Imran Khan Shahbaz Gill | Former Pakistan PM Imrans Close Friend Shahbaz Gill Aarrested In Pakistan

इमरान का करीबी दोस्त गिरफ्तार:शाहबाज गिल को कार के शीशे तोड़कर ले गई पुलिस, अब पूर्व प्रधानमंत्री खान की बारी

इस्लामाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को फौज से पंगा लेना बहुत भारी पड़ने जा रहा है। खान के सबसे करीबी दोस्त और चीफ ऑफ स्टाफ शाहबाज गिल को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। गिल ने सोमवार को एक टीवी शो में ताकतवर फौज को गद्दार बताया था। गिरफ्तारी के वक्त गिल लग्जरी कार से इमरान के घर बनीगाला जा रहे थे।

गिल की कार को पुलिस ने रोका। जब उन्होंने गेट नहीं खोला तो पुलिस ने रायफल से उसके कांच तोड़ दिए और इसके बाद विंडो से लॉक खोलकर उन्हें बाहर खींच लिया। इमरान के घर के बाहर 67 पुलिसकर्मी तैनात हैं। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अब खान को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

इमरान के राज खोल देंगे शाहबाज
शाहबाज गिल इमरान के न सिर्फ चीफ ऑफ स्टाफ हैं, बल्कि करीबी दोस्त और राजदार हैं। उनके पास पाकिस्तान के अलावा अमेरिकी नागरिकता भी है। उनके बयान कई बार इतने बेहूदा होते हैं कि मीडिया उन्हें बीप करके सुनाता है।

पाकिस्तानी फौज और ज्यूडिशियरी के बारे में उन्होंने पिछले दिनों बेहद घटिया बयानबाजी की थी। इससे आर्मी और सरकार बेहद नाराज थी। जिस तरह से उनकी गिरफ्तारी हुई है, उसके बाद माना जा रहा है कि इंटेलिजेंसी एजेंसियां उनसे सख्ती से पूछताछ करेंगी। इस दौरान वो इमरान से जुड़े कई राज खोल सकते हैं। इनमें खान के कुछ वीडियोज से जुड़ा मामला भी है।

इमरान खान के साथ एक फ्लाइट में मौजूद उनके चीफ ऑफ स्टाफ शहबाज गिल। गिल के पास पाकिस्तान के अलावा अमेरिकी नागरिकता भी है। (फाइल)
इमरान खान के साथ एक फ्लाइट में मौजूद उनके चीफ ऑफ स्टाफ शहबाज गिल। गिल के पास पाकिस्तान के अलावा अमेरिकी नागरिकता भी है। (फाइल)

बड़े टीवी चैनल का टेलिकास्ट भी बंद
इमरान के हमनाम और समर्थक पत्रकार इमरान रियाज खान को भी गिरफ्तार किया गया है। वह ARY न्यूज चैनल से जुड़े थे। इसके साथ ही ARY न्यूज चैनल का इस्लामाबाद, कराची, लाहौर और फैसलाबाद समेत अन्य शहरों में प्रसारण रोक दिया गया है। यह पाकिस्तान के सबसे बड़े न्यूज चैनल्स में से एक है और इमरान की पार्टी पीटीआई का खुला समर्थन करता है।

पूर्व पीएम इमरान ने अपने साथियों की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पूछा- क्या किसी लोकतंत्र में ऐसी शर्मनाक हरकत हो सकती है? यह किडनैपिंग है, गिरफ्तारी नहीं। राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ दुश्मन जैसा व्यवहार किया जा रहा है।

इमरान के घर के बाहर 67 पुलिसकर्मी तैनात हैं। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अब खान को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।
इमरान के घर के बाहर 67 पुलिसकर्मी तैनात हैं। माना जा रहा है कि किसी भी वक्त अब खान को भी गिरफ्तार किया जा सकता है।

इमरान को फजीहत से बचाना चाहते हैं गिल
शहबाज गिल ने पिछले दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था- किसी भी शख्स के बारे में बात करते हुए आप उसके गुजरे हुए वक्त को देखते हैं। हमारे मुल्क में पहले भी कई वीडियो स्कैंडल्स हुए। नवाज शरीफ, बेनजीर भुट्टो और नुसरत भुट्टो की आपत्तिजनक और फेक तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। मरियम नवाज के पति सफदर खान तो दावा करते हैं कि उनके पास कई लोगों के बाथरूम वाले वीडियोज मौजूद हैं।

शहबाज ने आगे कहा था- मार्केट में खबरें हैं कि इमरान की कुछ वीडियोज आने वाली हैं। मुझे भी कुछ जर्नलिस्ट्स ने ये भेजी हैं। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि खुदा के वास्ते इस रास्ते पर न जाएं। अगर ऐसा हुआ तो फिर किसी की इज्जत महफूज नहीं रहेगी। इससे बेपनाह तबाही आएगी।