ड्रग एडिक्ट हैं इमरान खान:PAK मंत्री बोले- कोकीन के बगैर वो 2 घंटे नहीं रह सकते, हमें मालूम है उनके घर नशा कौन पहुंचाता है

इस्लामाबादएक महीने पहले

पाकिस्तान के सबसे बड़े प्रांत पंजाब के होम मिनिस्टर अता तराड़ ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। तरार ने कहा- इमरान खान शुरू से ड्रग एडिक्ट रहे हैं। सरकार जानती है कि उनके आलीशान घर बनीगाला तक ड्रग्स कौन पहुंचाता है। चरस और कोकीन के बिना तो इमरान 2 घंटे नहीं रह सकते।

ये पहली बार नहीं है जब इमरान पर ड्रग एडिक्ट होने के आरोप लगे हों। 2020 में इमरान के करीबी दोस्त और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज सरफराज नवाज ने खुलेआम टीवी पर यही आरोप लगाए थे। बाद में इमरान की दूसरी तलाकशुदा पत्नी रेहम ने भी खान को नशे का आदी बताया था।

खान को गिरफ्तार नहीं करना चाहते
लाहौर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अता ने कहा- ड्रग्स लेने के आरोप में हम इमरान को किसी भी वक्त गिरफ्तार कर सकते हैं, लेकिन ये करना नहीं चाहते। वो जेल में बिना नशा किए कैसे रह पाएंगे। हमें पता है कि सैकड़ों एकड़ में फैले उनके आलीशान घर बनीगाला तक ड्रग्स कौन पहुंचाता है। हम उनकी लत के बारे में बात क्यों नहीं करते। चरस वो तब से इस्तेमाल कर रहे हैं, जब वो क्रिकेटर थे। इमरान जेल इसलिए नहीं जाना चाहते, क्योंकि वो जानते हैं कि हम उन्हें जेल में कोकीन नहीं देंगे। फिलहाल, तो हम उनके अरबों रुपए के करप्शन की जांच कर रहे हैं।

सरफराज नवाज के साथ इमरान खान। एक वक्त दोनों पाकिस्तान की फास्ट बॉलिंग संभालते थे। सरफराज को कई जानकार रिवर्स स्विंग का जनक मानते हैं। (फाइल)
सरफराज नवाज के साथ इमरान खान। एक वक्त दोनों पाकिस्तान की फास्ट बॉलिंग संभालते थे। सरफराज को कई जानकार रिवर्स स्विंग का जनक मानते हैं। (फाइल)

बुशरा और फराह को नहीं छोड़ेंगे
अता के साथ इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में लॉ मिनिस्टर मलिक मोहम्मद अहमद खान भी मौजूद थे। मलिक ने कहा- इमरान की पत्नी बुशरा बीबी और उनकी फरार हो चुकी दोस्त फराह खान ने अरबों रुपए का करप्शन किया। 60 करोड़ रुपए की जमीन 8 करोड़ में खरीद ली गई, वो भी उस इलाके में जहां जमीन खरीदी ही नहीं जा सकती। इसकी जांच चल रही है।

मलिक ने कहा- अगर बुशरा घरेलू महिला थीं तो अब उनका सियासी ऑडियो वायरल क्यों हो रहा है। उसमें वो हमारे जैसे तमाम नेताओं को गद्दार करार दे रही हैं। जब इमरान का करप्शन सामने आने लगे, सरकार गिरने वाली थी, तब उन्होंने विदेशी साजिश का नाटक रचना शुरू कर दिया।

रेहम खान इमरान की दूसरी पत्नी थीं। तलाक के बाद उन्होंने किताब लिखी। इसमें इमरान के बारे में कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। उन्हें ड्रग एडिक्ट भी बताया। (फाइल)
रेहम खान इमरान की दूसरी पत्नी थीं। तलाक के बाद उन्होंने किताब लिखी। इसमें इमरान के बारे में कई सनसनीखेज खुलासे किए थे। उन्हें ड्रग एडिक्ट भी बताया। (फाइल)

इमरान की नशाखोरी के दो गवाह

  • सरफराज नवाज : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज और इमरान की करीबी दोस्त रह चुके हैं। कई लोग उन्हें रिवर्स स्विंग का जनक भी मानते हैं। 2020 में सरफराज ने टीवी इंटरव्यू में कहा था- 1987 में इमरान अच्छी बॉलिंग नहीं कर पा रहे थे। एक दिन इमरान, सलीम मलिक, मोहसिन खान और अब्दुल कादिर मेरे घर आए। इमरान ने वहां कोकीन ली। वो बहुत पहले से ड्रग्स लेता आया है। इसमें कोई नई बात नहीं है।
  • रेहम खान : इमरान खान की दूसरी पत्नी थीं। BBC में एंकर रह चुकी हैं। इमरान से शादी एक साल भी नहीं चली थी। रेहम ने अपनी किताब में इमरान को साफ तौर पर ड्रग एडिक्ट और समलैंगिक बताया था। खास बात यह है कि रेहम का तो इमरान कुछ नहीं बिगाड़ सके, लेकिन टीवी शो में रेहम की किताब का जिक्र करने वाले पत्रकारों को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी थी।