पाकिस्तान में कोरोना / 21-30 साल के युवाओं को सबसे ज्यादा प्रभावित कर रहा वायरस, 25 प्रतिशत मामले इसी उम्र के

पाकिस्तान के हैदराबाद में लॉकडाउन के दौरान लोगों को मुफ्त खाना बांटते हुए वॉलंटियर। पाकिस्तान के हैदराबाद में लॉकडाउन के दौरान लोगों को मुफ्त खाना बांटते हुए वॉलंटियर।
X
पाकिस्तान के हैदराबाद में लॉकडाउन के दौरान लोगों को मुफ्त खाना बांटते हुए वॉलंटियर।पाकिस्तान के हैदराबाद में लॉकडाउन के दौरान लोगों को मुफ्त खाना बांटते हुए वॉलंटियर।

  • पाकिस्तानी डॉक्टर बोले- यहां युवाओं की आबादी ज्यादा इसलिए यह हालात 
  • पाक में संक्रमण के 1000 से ज्यादा मामले, 250 संक्रमित 21-30 साल के

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 05:35 PM IST

इस्लामाबाद. कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच पाकिस्तान से एक गंभीर बात सामने आई है। कोरोना से दुनियाभर में जहां 60 साल से ज्यादा उम्र वाले अधिक संक्रमित हो रहे हैं वहीं, पाकिस्तान में युवाओं में संक्रमण फैल रहा है। यहां  21-30 साल के युवाओं में तेजी से संक्रमण फैल रहा है। पाकिस्तान में अब तक 1098 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। यहां 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है। सिंध प्रांत सबसे ज्यादा प्रभावित है। अकेले सिंध में 413 मामले सामने आए हैं।

प्रधानमंत्री इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट डॉक्टर जफर मिर्जा ने कहा कि संक्रमण के 25 प्रतिशत मामले 21 से 30 साल के युवाओं के हैं। करीब 250 संक्रमित युवा हैं। इसके बाद अलग-अलग उम्र समूह के लोग संक्रमित हैं। यह पैटर्न दूसरों देशों से बिल्कुल उल्टा है, जहां 60 से ऊपर की उम्र के लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे हैं।

बुधवार को टीवी पर ब्रीफिंग के दौरान मिर्जा ने कहा कि वायरस से संक्रमित होने वालों में 34 प्रतिशत पुरुष तो 36 प्रतिशत महिलाएं हैं। इसमें 7 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जिनमें संक्रमण लोकल ट्रांसमिशन से फैला है। बाकी 93 प्रतिशत लोग विदेश से संक्रमित होकर आए हैं।

चीन में 81, 285 संक्रमित, इनमें सबसे ज्यादा 65 साल के ऊपर के
चीन में गुरुवार तक संक्रमण के कुल 81,285 मामले सामने आए हैं और 3287 लोगों की मौत हुई है। खास बात यह है कि चीन में सबसे ज्यादा संक्रमित ऐसे हैं, जिनकी उम्र 65 साल या उससे अधिक है। पाकिस्तान डेली से बात करते हुए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ के चीफ एपिडेमियोलॉजिस्ट (महामारी विशेषज्ञ) डॉ. राणा सफदर ने कहा कि पाकिस्तान में युवाओं की आबादी चीन की तुलना में कहीं अधिक है इसीलिए यहां युवाओं में संक्रमण के ज्यादा मामले सामने आए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना