पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Imran Khan, India Pakistan News: Imran Khan, Not Allow To Cross LOC From Pakistan, Its Injurious Impact To POK

इमरान का यू टर्न, कहा- एलओसी पार न करें, भारत को सख्ती दिखाने का बहाना मिल जाएगा

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इमरान ने 13 सितंबर को पीओके में लोगों से कहा था कि वो एलओसी पार करने के लिए तैयार रहें। (फाइल)
  • 13 सितंबर को इमरान ने पीओके में लोगों से एलओसी पार करने के लिए तैयार रहने को कहा था
  • अब यू टर्न लिया, कहा- नियंत्रण रेखा पार करने से कश्मीर के लोगों की परेशानियां बढ़ जाएंगी
Advertisement
Advertisement

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अवाम से कहा है कि वो भावनाओं में बहकर एलओसी पार न करें। गुरुवार को एक कार्यक्रम के दौरान खान ने कहा, अगर कोई नियंत्रण रेखा पार करने की कोशिश करता है तो भारत को सख्ती दिखाने का बहाना मिल जाएगा। खास बात ये है कि 13 सितंबर को मुजफ्फराबाद में रैली के दौरान इमरान ने लोगों को एलओसी क्रॉस करने के लिए भड़काया था। उन्होंने कहा था कि वो लोगों को एलओसी क्रॉस करने की तारीख 27 सितंबर के बाद बताएंगे। 27 सितंबर को इमरान संयुक्त राष्ट्र आमसभा को संबोधित करने वाले हैं।
 
इमरान ने अब इस मुद्दे पर यू टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा, “अगर कोई कश्मीरियों की मदद के लिए नियंत्रण रेखा पार करता है, तो यह गलत कदम होगा। इससे कश्मीरियों की परेशानियां बढ़ जाएंगी। भारत को इस क्षेत्र में ज्यादा सख्ती दिखाने का बहाना मिल जाएगा। भारत को यह बहाना पाने का मौका नहीं देना चाहिए।”
 

बातचीत की उम्मीद नहीं
इमरान ने भारत से किसी तरह की बातचीत की संभावना से भी इनकार कर दिया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा, “जब तक कश्मीर से कर्फ्यू और बाकी पाबंदियां नहीं हटाई जातीं, तब तक भारत से किसी तरह की बातचीत नहीं की जा सकती।” पाकिस्तान में मंदिरों और हिंदू समुदाय पर हमले जारी हैं। इमरान ने कहा- ये सब साजिश के तहत हो रहा है। हम अल्पसंख्यकों को पूरा संरक्षण और सुरक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।
 

भारत की सख्ती का असर
पिछले शुक्रवार यानी 13 सितंबर को इमरान ने कुछ सेलेब्रिटीज और शाहिद अफरीदी जैसे क्रिकेटरों को लेकर पीओके के मुजफ्फराबाद में रैली की थी। इस दौरान उन्होंने भीड़ को एलओसी पार करने के लिए उकसाया था। ये भी कहा था कि जो लोग एलओसी पार करना चाहते हैं, उन्हें इसके लिए तारीख 27 सितंबर के बाद बताई जाएगी। इसके बाद भारतीय सेना ने साफ कर दिया था कि अगर पाकिस्तान की तरफ से इस तरह की कोई हिमाकत होती है तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। इमरान ने एक हफ्ते बाद ही रुख बदल लिया है। 
 


 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement