• Hindi News
  • International
  • Imran Khan Said Situation Not Improve Country Divided Into Three Parts India And America Wait This

पाकिस्तान में बवाल जारी:इमरान खान ने कहा- हालात नहीं सुधरे तो देश के तीन टुकड़े हो जाएंगे, भारत और अमेरिका इसी ताक में

पाकिस्तान6 महीने पहलेलेखक: इस्लामाबाद से भास्कर के लिए नासिर अब्बास  

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के एक इंटरव्यू में दिए गए बयान से पाकिस्तान में फिर सियासत तेज हो गई है। इमरान ने कहा है कि पाकिस्तान खुदकुशी की ओर बढ़ रहा है। अगर शक्तिशाली संगठन, यानी सेना ने जल्द दखल देकर हालात नहीं सुधारे तो पाकिस्तान के तीन टुकड़े (पंजाब, सिंध, बलूचिस्तान) हो जाएंगे। इमरान ने कहा, 'मैं लिखकर दे सकता हूं कि अगर जल्द कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया गया तो सबसे पहले खुद सेना ही बर्बाद हो जाएगी।'

बकौल इमरान- अगर सेना कमजोर हुई तो वह अपने न्यूक्लियर जखीरे की रक्षा नहीं कर पाएगी। पाकिस्तान का खजाना खाली हो गया है। वे (भारत और अमेरिकी गठजोड़) इसी ताक में बैठे हैं कि पाकिस्तान के कब टुकड़े हो जाएं। इमरान ने दोहराया कि जल्द नए चुनाव का ऐलान नहीं होने तक उनकी पार्टी की ओर से धरने-प्रदर्शनों का दौर जारी रहेगा। इमरान के इस बयान के बाद मौजूदा प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ और पीपीपी प्रमुख आसिफ अली जरदारी ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

खबर में आगे बढ़ने से पहले पोल में वोट करके अपनी राय दे सकते हैं...

शाहबाज का इमरान को जवाब
प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने पलटवार करते हुए गुरुवार सुबह ट्वीट किया कि इमरान ने हदें पार दी हैं। इमरान खान के ऐसे बयानों से साफ है कि उनमें देश को चलाने की कूव्वत नहीं थी। शरीफ ने कहा कि इमरान भले ही सियासत करें, लेकिन देश के खिलाफ चुप रहें। PPP प्रमुख आसिफ अली जरदारी ने कहा कि देश की बर्बादी चाहने वाले इमरान ये जान लें कि कयामत तक पाकिस्तान कायम रहेगा।

इमरान और जरदारी का ऑडियो वायरल
पाकिस्तान की राजनीति में एक ऑडियो लीक को लेकर बवाल मचा हुआ है। इमरान खान की सरकार जब अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही थी तब मशहूर बिजनेसमैन मलिक रियाज ने इमरान की ओर से PPP प्रमुख आसिफ अली जरदारी से टेलीफोन पर बात की थी। इसमें रियाज ने इमरान की ओर जरदारी को कथित रूप से ‘सौदेबाजी’ का ऑफर भी दिया था।

इमरान खान फौज की मेहरबानी से सत्ता में आए थे
सुरक्षा और रक्षा विशेषज्ञ महमूद शाह ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा कि इमरान खान के बयान उनकी हताशा को दर्शाते हैं। इमरान खान तमाम विरोध प्रदर्शनों के बावजूद शरीफ सरकार को चुनौती नहीं दे पा रहे हैं। इमरान खुद फौज जिसे आज वे शक्तिशाली संस्था कह रहे हैं उसकी मेहरबानी से ही सत्ता में आए थे। अब खुद को अलग-थलग जानकर वे फौज को साथ आने के लिए उकसा रहे हैं।

सुप्रीम कोर्ट का इमरान खान को झटका
गुरुवार शाम को इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने PTI की ओर से लगाई गई उस अर्जी को खारिज कर दिया है जिसमें इस्लामाबाद की प्रस्तावित रैली के आयोजन के लिए संघीय और पंजाब सरकार को निर्देश देने को कहा गया था। PTI प्रमुख इमरान खान ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट से अर्जी खारिज होने के बाद वे शनिवार को दीर में होने वाली रैली में पार्टी की अगली रणनीति के बारे में ऐलान करेंगे।