पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • Imran Khans | Former Assistant Of Pakistan PM Firdous Ashiq Awan Slaps PPP MNA Qadir Khan Mandokhail

PAK भी अजब है:इमरान की पूर्व एडवाइजर ने लाइव टीवी शो में सांसद को थप्पड़ मारा; ट्रेन हादसे और बिजली कटौती पर आलोचना से भड़कीं

इस्लामाबादएक महीने पहले
कादिर को थप्पड़ मारतीं फिरदौस आशिक अवान और मजबूरी में ये सब देखते एंकर जावेद चौधरी।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व स्पेशल असिस्टेंट और वर्तमान में पंजाब प्रांत के सीएम की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान फिर सुर्खियों में हैं। बुधवार रात फिरदौस एक चैनल की डिबेट में पहुंचीं थीं। इसमें पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के सांसद कादिर खान मंडूखेल भी मौजूद थे। कादिर ने पिछले दिनों हुए ट्रेन एक्सीडेंट में 67 लोगों के मारे जाने और देश में बिजली की भारी किल्लत का जिक्र किया तो फिरदौस भड़क उठीं। उन्होंने लाइव शो के दौरान ही कादिर की गिरेबां पकड़ी, फिर थप्पड़ जड़ दिया। सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

इमरान को सवाल पसंद नहीं
पाकिस्तान में इस समय झुलसाने वाली गर्मी पड़ रही है। देश के तमाम शहरों में बिजली की भारी किल्लत है। पिछले महीने ग्रिड में खराबी के कारण चार घंटे पूरे मुल्क में बिजली गुल हो गई थी। कराची समेत कई शहरों में 20 घंटे तक बिजली गायब रही। इसके अलावा पिछले हफ्ते घोटकी में ट्रेन एक्सीडेंट हुआ। 67 लोग मारे गए और 500 से ज्यादा घायल हुए थे। सरकार ने इसकी जांच तक कराने की जहमत नहीं उठाई। अब अवाम और विपक्ष इन मसलों पर सवाल पूछ रहे हैं तो इमरान चुप हैं और उनकी पार्टी के लोग अपोजिशन से मारपीट कर रहे हैं।

लाइव शो में मारपीट
फिरदौस बुधवार रात ‘एक्सप्रेस टीवी’ के लाइव शो में शिरकत कर रहीं थीं। विपक्षी सांसद कादिर खान भी मौजूद थे। मशहूर एंकर जावेद चौधरी होस्ट थे। दो महीने पहले विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी इसी शो में आपा खो बैठे थे। बहरहाल, ट्रेन एक्सीडेंट और बिजली कटौती पर सवालों से फिरदौस बौखला गईं। पहले तो वो कुछ देर चिल्लाती रहीं और बाद में अचानक खड़ी हो गईं। कादिर और एंकर भी खड़े हो गए। पहले फिरदौस ने कादिर की गिरेबां पकड़ी और बाद में तमाचा रसीद कर दिया।

कादिर ने आरोप लगाया कि फिरदौस का बस घोटाले में नाम सामने आया था, इसी वजह से इमरान ने उन्हें फेडरल कैबिनेट से हटाकर पंजाब प्रांत की सरकार में भेज दिया था। फिरदौस ने मीडिया पर विवाद का सिर्फ एक पक्ष दिखाने का आरोप लगाया। कादिर की मांग है कि फिरदौस को देश के सामने माफी मांगनी होगी।

पिछले महीने भी विवादों में थीं फिरदौस
जनवरी में फिरदौस ने एक इंटरव्यू में कहा था- हमारे यहां कश्मीर और भारत का चूरन (यानी इन मामलों पर बयानबाजी) सबसे ज्यादा बिकता है। लिहाजा, हम भी इन मामलों को ही उठाते हैं। पिछले महीने ईद के कुछ दिन पहले फिरदौस लाहौर के एक बाजार में पहुंचीं थीं। यहां उन्होंने एक महिला असिस्टेंट कमिश्नर से बदतमीजी की थी। इसके लिए उन्हें पीएम इमरान से फटकार भी मिली थी।

खबरें और भी हैं...