• Hindi News
  • National
  • Breaking News LIVE Updates; Narendra Modi Gift Auction, Sidhu Moosewala Murder | Chhattisgarh Accident

भास्कर अपडेट्स:हरियाणा के कैथल में मिला 1.5 किलो RDX, डिटोनेटर और मैग्नेट, बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा में कैथल के गांव तितरम के पास देवबन कैंची चौक पर सोमवार शाम विस्फोटक पदार्थ मिला है। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। मधुबन से बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। सांकेतिक बोर्ड के नीचे पड़े डिब्बे से टीम पे 1.5 किलो RDX, डिटोनेटोर और मैग्नेट बरामद किया। जिसे अंबाला STF ने कब्जे में ले लिया है। पढ़ें पूरी खबर...

आज की अन्य बड़ी खबरें...

ओडिशा में विशाखापट्‌टनम-किरंदुल पैसेंजर स्पेशल ट्रेन के 4 डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

विशाखापट्‌टनम-किरंदुल पैसेंजर स्पेशल ट्रेन (संख्या 08551) के चार डिब्बे सोमवार कोओडिशा में जयपुर और छतरीपुट स्टेशन के बीच पटरी से उतर गए। इनमें एक स्लीपर कोच और तीन जनरल कोच हैं।घटनास्थल के बाद रेलवे रूट पर ऑपरेशन रोक दिया गया है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारी राहत बचाव काम में जुटे हैं। हादसे में किसी के हताहत होने की अभी तक कोई सूचना नहीं है।

वसीम रिजवी को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत, मीडिया में बयान नहीं दे सकेंगे

हरिद्वार में दिसंबर 2021 में धर्म संसद के दौरान हेट स्पीच देने के आरोपी जितेंद्र नारायण त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दी। कोर्ट ने जमानत देते हुए मीडिया में मामले को लेकर बयान न देने की शर्त रखी है। कोर्ट ने इससे पहले SC ने त्यागी को स्वास्थ्य आधार पर 17 मई को अंतरिम राहत दी थी, जिसके बाद उन्होंने 29 अगस्त को सरेंडर कर दिया था।

सरबजीत की पत्नी सुखप्रीत कौर की सड़क हादसे में मौत

पाकिस्तान की जेल में मारे गए भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की पत्नी सुखप्रीत कौर की सड़क हादसे में मौत हो गई है। रविवार को सुखप्रीत कौर बाइक पर सवाल होकर अपनी बेटी स्वप्नदीप से मिलने जा रही थीं। रास्ते में बाइक हादसे का शिकार हो गई, इसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। आज उनकी मौत हो गई है। सरबजीत सिंह पर पाकिस्तान ने जासूसी और आतंकवाद से जुड़े होने का आरोप लगाया था। वे पाकिस्तान के कोट लखपत जेल में थे। यहां जेल के कैदियों ने हमला करके उन्हें मार दिया था।

अगस्त में बढ़ी रिटेल महंगाई, दाल- चावल और गेहूं के दाम बढ़ने से महंगाई 7% पर पहुंची, जुलाई में 6.7% रही थी

अगस्त के रिटेल महंगाई के आंकड़े सोमवार को जारी किए गए। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स (CPI) आधारित रिटेल महंगाई दर अगस्त में बढ़कर 7% हो गई। जुलाई में ये 6.7% थी। एक साल पहले यानी अगस्त 2021 में ये 5.30% थी। पढ़ें पूरी खबर...

CAA पर सुप्रीम कोर्ट में अब 31अक्टूबर को होगी सुनवाई, केंद्र से एक महीने में मांगा जवाब

CAA को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 31 अक्टूबर को सुनवाई होगी। कोर्ट ने इसको लेकर केंद्र से चार हफ्ते में जवाब मांगा है। नई याचिकाओं पर भी केंद्र को नोटिस जारी किया गया है। कोर्ट ने कहा कि 200 से अधिक याचिकाओं में लिखी बातों का वर्गीकरण हो। सॉलिसिटर जनरल का दफ्तर 4 हफ्ते में ऐसा कर सभी मुद्दों पर जवाब दे। इसके बाद 2 हफ्ते में मुख्य मामलों की सूची बने। असम के मामले अलग से सुने जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में हेफ शिरमल इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हुई। पुलिस और सुरक्षा बल संयुक्त रूप से आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहे हैं। एक आतंकवादी मारा गया। एक सुरक्षाकर्मी घायल हुआ है।

आतंकी का शव परिवार को नहीं मिलेगा, सुप्रीम कोर्ट ने अंतिम संस्कार के लिए शव कब्र से निकालने की याचिका खारिज की

जम्मू-कश्मीर के हैदरपोरा में सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में मारे गए आतंकी अमीर माग्रे का शव कब्र से बाहर निकालने की मांग को सुप्रीम कोर्ट ने ठुकरा दी है। आमिर के पिता लतीफ ने याचिका दाखिल कर मांग की थी कि विधिवत अंतिम संस्कार के लिए उसके बेटे के शव को निकालने की मंजूरी दी जाए।

सोमवार को जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस बीएस पारदीवाला की बेंच ने सुनवाई करते हुए कहा कि शव के विघटन का आदेश तब तक नहीं दे सकते, जब तक यह न दिखे कि इससे न्याय का हित हो रहा है। आमिर नवंबर 2021 में दो साथियों के साथ एनकाउंटर में मारा गया था।

केरल में ढलान से 15 फीट नीचे गिरी बस, एक की मौत, 58 घायल

केरल में इडुक्की के पास नेरिअमंगालम में सोमवार को एक ढलान से केरल राज्य परिवहन निगम की बस करीब 15 फीट नीचे गिर गई जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 58 से ज्यादा लोग जख्मी हो गए। पुलिस के मुताबिक उन्हें शक है कि बस का टायर फटा होगा जिस वजह से यह हादसा हुआ। यह बस मन्नार से एर्णाकुलम जा रही थी। बस के ड्राइवर सुभाष ने बताया कि बस में 60 लोग सवार थे।

दिल्ली में फोन चुराने पर 19 साल के लड़के को पीट-पीटकर मार डाला

दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में रविवार को कुछ फैक्ट्री वर्कर्स ने एक 19 साल के लड़के को लात-घूंसों, बेल्ट और प्लास्टिक पाइप से पीट-पीटकर मार डाला। मजदूरों ने लड़के को फोन चुराते हुए पकड़ा था। मजदूरों ने पहले लड़के के बाल काटे और फिर उसकी पिटाई की। उन्होंने उसकी बॉडी के पास ही उसके बाल भी बिखेर दिए। पुलिस ने इस मामले में 36 साल के ज्ञानी को गिरफ्तार किया है।

दिल्ली मेट्रो ने यलो लाइन पर सुल्तानपुर से घिटोरनी तक ऑपरेशन रोका

तकनीकी कारणों से दिल्ली मेट्रो ने यलो लाइन पर सुल्तानपुर से घिटोरनी तक ऑपरेशन रोक दी है। यलो लाइन दिल्ली के समयपुर बादली से गुरुग्राम के हुडा सिटी सेंटर तक जाती है।

छत्तीसगढ़ में बस ने ट्रक को टक्कर मारी; 7 की मौत, 3 घायल

छत्तीसगढ़ के रायपुर से रेणुकूट जा रही बस सोमवार तड़के हादसे का शिकार हो गई। कोरबा में तेज रफ्तार बस सड़क किनारे खड़े ट्रेलर से जा टकराई। हादसे में 7 यात्रियों की मौत हो गई है। इनमें दो बच्चे और 2 महिलाएं भी शामिल हैं। 12 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया है। अभी तक मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। हादसा बांगो थाना क्षेत्र में हुआ है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

मूसेवाला मर्डर केस में 50 जगह NIA का छापा, दिल्ली-NCR, हरियाणा और पंजाब में तलाश जारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर केस में 50 जगहों पर छापे मारे हैं। ये छापे दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा और पंजाब में मारे गए हैं। NIA के पास इनपुट्स हैं कि सिद्धू मूसेवाला मर्डर का कनेक्शन टेरर ग्रुप्स से है। NIA इस केस में नीरज बवाना, लॉरेंस बिश्नोई और ताजपुरिया गैंग से जुड़े लोगों की लिस्ट तैयार की है। कई को अब तक गिरफ्तार भी किया जा चुका है।

19 साल के स्पेनिश टेनिस खिलाड़ी ने जीता US ओपन, नॉर्वे के कैस्पर को हराया

स्पेन के 19 साल के कार्लोस अल्कारेज ने अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट जीत लिया है। कार्लोस ने फाइनल में नॉर्वे के कैस्पर रूड को 6-4, 2-6, 7-6, 6-3 से हराया। यह कार्लोस का पहला ग्रैंड स्लैम टाईटल है। कैस्पर इस साल दूसरी बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे थे। सेमीफाइनल में उन्होंने रूस के करेन खाचानोव को हराया था। 19 साल की उम्र में US ओपन जीतने वाले कार्लोस दूसरे खिलाड़ी हैं। इसके पहले 1990 में पीट सम्प्रास ने यह खिताब जीता था।

रांची के स्कूल में छात्राओं को धमकाने के मामले में 4 आरोपी अरेस्ट

झारखंड की राजधानी रांची के एक स्कूल में छात्राओं को धमकाने के मामले में पुलिस ने 4 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है।

एक स्कूल में मुस्लिम युवकों ने हथियार लहराकर लड़कियों को दोस्ती करने के लिए धमकाया था। युवकों ने कहा था कि दोस्ती कर लो, नहीं तो उठा ले जाएंगे। बताया जाता है कि इसका विरोध करने पर स्कूल के छात्रों से मारपीट भी की गई। पुलिस ने इस मामले में युवकों के खिलाफ FIR दर्ज की थी।

घटना शनिवार को ओरमांझी के प्रोजेक्ट प्लस 2 स्कूल में हुई थी। ओरमांझी थाने में पुलिस ने पांच नामजद समेत कुछ और युवकों पर FIR दर्ज की थी।

PM को मिले 1200 गिफ्ट 17 को नीलाम होंगे, पैसा नमामि गंगे में जाएगा

खिलाड़ियों और राजनेताओं सहित अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिफ्ट में मिले 1,200 से अधिक वस्तुओं की नीलामी 17 सितंबर से की जाएगी। इससे होने वाली आय नमामि गंगे मिशन में इस्तेमाल की जाएगी। नीलामी वेब पोर्टल pmmementos.gov.in के माध्यम से की जाएगी। नीलामी 2 अक्टूबर तक चलेगी। नेशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के डायरेक्टर जनरल अद्वैत गडनायक ने कहा- आम लाेगाें और भारत की समृद्ध संस्कृति तथा विरासत का प्रतिनिधित्व करने वाली अलग-अलग क्षेत्रों की हस्तियों से मिले उपहारों की नीलामी की जानी है।

गुजरात में AAP ऑफिस पर पड़ी रेड, CM केजरीवाल बोले- अपार समर्थन से भाजपा बौखला गई

गुजरात में रविवार को आम आदमी पार्टी ऑफिस में पुलिस ने छापा मारा है। इसका दावा गुजरात में आप नेता इसुदान गढवी ने अपने ट्वीट में किया है।

इस मामले में दिल्ली के CM केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में आम आदमी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता से भाजपा इतनी बुरी तरह डर गई है कि अब वह अपनी सत्ता का दुरुपयोग कर हमारे कार्यालय पर रेड करवा रही है।

दिल्ली के बाद अब गुजरात में भी इन्होंने रेड करवानी शुरू कर दी है। दिल्ली हो या गुजरात, इनको कुछ भी गलत नहीं मिलने वाला।

खबरें और भी हैं...