• Hindi News
  • International
  • In Italy, The 101 year old Veteran Of Two World Wars Beat Corono, His Mother Also Survived The Spanish Flu.

कोरोना से जीत:इटली में वर्ल्ड वॉर झेलने वाले 101 साल के बुजुर्ग ने कोरोनो को मात दी, उनकी मां भी स्पेनिश फ्लू से रिकवर हुई थीं

लोम्बार्डी2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इटली में कोरोना संक्रमण ने कहर बरपा दिया है। वहां हजारों लोग संक्रमित हैं। - Dainik Bhaskar
इटली में कोरोना संक्रमण ने कहर बरपा दिया है। वहां हजारों लोग संक्रमित हैं।
  • दुनिया में कोरोना से ठीक होने वाले सबसे ज्यादा उम्र के पुरुष बने इटली के मिस्टर पी
  • इससे पहले चीन में भी 103 साल की एक महिला कोरोनावायरस से रिकवर हो चुकी है

लोम्बार्डी. दुनियाभर में फैले कोरोनावायरस संक्रमण के खौफ के बीच इटली से उम्मीद की खबर आई है। यहां के रेमिनि शहर में एक 101 साल के बुजुर्ग ने कोरोनावायरस को मात दी है। संक्रमण की चपेट में आने के बाद पूरी तरह ठीक होने वाले यह दुनिया के सबसे उम्रदराज पुरुष हैं। ये बुजुर्ग वर्ल्ड वॉर का सामना भी कर चुके हैं। हालांकि, बुजुर्ग का नाम नहीं बताया गया है, लेकिन लोग उन्हें मिस्टर पी कह रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मिस्टर पी को पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर रेमिनि के इन्फर्म हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था।

मिस्टर पी की मां स्पेनिश फ्लू से संक्रमित होने के बाद बच गई थीं
मिस्टर पी के बारे में एक और खुलासा हुआ है कि 1918 में उनकी मां स्पेनिश फ्लू से संक्रमित होने के बाद ठीक हो गईं थीं। स्पेनिश फ्लू ने इटली में करीब 6 लाख लोगों की जान ली थी। इसके बाद 1919 में मिस्टर पी का जन्म हुआ था। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी ने बताया कि बुधवार को उनका परिवार उन्हें घर ले आया।

चीन और ईरान में 103 साल की दो महिलाओं ने भी कोरोना को मात दी थी
चीन के वुहान में 103 साल की बुजुर्ग महिला झांग गुआंगफेंक ने भी कोरोना को मात दी थी। कोरोना पॉजिटिव होने का पता लगते ही उन्हें भर्ती कराया गया। वे महज छह दिन में पूरी तरह ठीक हो गई थीं। वहीं, ईरान में भी एक 103 साल की बुजुर्ग महिला के कोरोना से पूरी तरह ठीक होने का मामला सामने आया था। उसकी पहचान नहीं हो पाई है। वह सेमनान शहर के अस्पताल में भर्ती थीं। पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी गई।