अमेरिका / ट्रम्प की धमकी, कहा- रूस से एस-400 मिसाइल सिस्टम की डील भारत को पड़ेगी भारी

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2018, 09:22 AM IST


अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को धमकी दी। (फाइल) अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को धमकी दी। (फाइल)
एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील को लेकर ट्रम्प ने नाराजगी जताई। (फाइल) एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील को लेकर ट्रम्प ने नाराजगी जताई। (फाइल)
5 अक्टूबर को भारत आए थे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन। (फाइल) 5 अक्टूबर को भारत आए थे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन। (फाइल)
मिसाइल डील के बाद पुतिन ने पीएम मोदी को गले लगा लिया था। (फाइल) मिसाइल डील के बाद पुतिन ने पीएम मोदी को गले लगा लिया था। (फाइल)
X
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को धमकी दी। (फाइल)अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को धमकी दी। (फाइल)
एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील को लेकर ट्रम्प ने नाराजगी जताई। (फाइल)एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील को लेकर ट्रम्प ने नाराजगी जताई। (फाइल)
5 अक्टूबर को भारत आए थे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन। (फाइल)5 अक्टूबर को भारत आए थे रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन। (फाइल)
मिसाइल डील के बाद पुतिन ने पीएम मोदी को गले लगा लिया था। (फाइल)मिसाइल डील के बाद पुतिन ने पीएम मोदी को गले लगा लिया था। (फाइल)

  • अमेरिकी राष्ट्रपति ने अमेरिकी एक्ट ‘काटसा’ के तहत कार्रवाई करने की बात कही
  • रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पिछले हफ्ते भारत आए थे, तब 40 हजार करोड़ रुपए की डील हुई

वॉशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि रूस से एस-400 मिसाइल डिफेंस सिस्टम की डील करके भारत ने बड़ी गलती की। यह अमेरिकाज एडवर्सरीज थ्रू सैंक्शंस एक्ट (काटसा) का उल्लंघन है, जिसका परिणाम भारत को भुगतना पड़ेगा।

COMMENT