यूएस / भारतीय मूल की एक्टिविस्ट ने बेजोस से कहा- पशुओं पर अत्याचार बंद कीजिए, गार्ड्स ने बाहर निकाला



X

  • एनिमल एक्टिविस्ट प्रिया साहनी ने स्टेज पर पहुंचकर कहा- अमेजन के चिकन फार्म में पशुओं के हालात खराब
  • बेजोस से चिल्लाकर बोलीं- आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं,आपको पशुओं की मदद करनी चाहिए
  • अमेजन की कॉन्फ्रेंस में गुरुवार को बेजोस का सेशन चल रहा था 

Dainik Bhaskar

Jun 07, 2019, 01:25 PM IST

लास वेगास. अमेरिका में भारतीय मूल की एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट प्रिया साहनी (30) ने अमेजन के सीईओ बेजोस के सामने अपनी बात रखने के लिए उनके कार्यक्रम में खलल डालने की कोशिश की। गुरुवार को लास वेगास में अमेजन की कॉन्फ्रेंस में बेजोस का की-नोट सेशन चल रहा था। इस बीच प्रिया स्टेज पर पहुंच गईं और चिल्लाकर कहा- आप दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। आपको पशुओं की मदद करनी चाहिए।

प्रिया को हिरासत में लेने की पुष्टि नहीं

  1. प्रिया ने बताया कि वे अमेजन के चिकन फार्म के हालात देख चुकी हैं। वहां पशुओं पर अत्याचार होते हैं। उन्होंने बेजोस से कहा कि यह रुकना चाहिए। सिक्योरिटी गार्ड्स ने प्रिया को रोक लिया और बाहर ले गए।

  2. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि प्रिया को हिरासत में लिया गया या नहीं। प्रिया पशुओं के लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओं के अंतरराष्ट्रीय नेटवर्क डायरेक्ट एक्शन एवरीव्हेयर (डीएक्सई) से जुड़ी हैं। सैन फ्रांसिस्को में 2013 में डीएक्सई बना था।

  3. रिपोर्ट के मुताबिक अमेजन प्रत्यक्ष रूप से चिकन फार्म का संचालन नहीं करती लेकिन सप्लायरों से चिकन खरीदती है। डीएक्सई के कार्यकर्ता पहले भी अमेजन का विरोध कर चुके हैं।

  4. प्रिया का मामला बेजोस के ओपन सेशन में खलल डालने की पहली घटना नहीं है। पिछले महीने अमेजन के शेयरधारकों की सालाना बैठक में एक महिला ने सीधे बेजोस को प्रोडक्ट लौटाने की कोशिश की। उसने अमेजन की वेबसाइट से प्रोडक्ट खरीदा था।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना