पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोनावायरस:भारतीय मूल की वायरोलॉजिस्ट गीता रामजी की दक्षिण अफ्रीका में मौत, कुछ दिन पहले लंदन से लौटी थीं

जोहान्सबर्गएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गीता रामजी अफ्रीका के क्वाजुलु नताल में रहती थीं। (फाइल)
  • 64 वर्षीय गीता रामजी साउथ अफ्रीकन मेडिकल रिसर्च काउंसिल में एचआईवी प्रिवेंशन रिसर्च यूनिट की डायेरक्टर थीं
  • दक्षिण अफ्रीका में संक्रमण के कुल 1350 मामले सामने आए, देश में 21 दिन का लॉकडाउन लागू

दक्षिण अफ्रीका में रहने वाली भारतीय मूल की मशहूर वायरोलॉजिस्ट गीता रामजी की कोरोनावायरस के संक्रमण से मौत हो गई। गीता कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटी थीं। साउथ अफ्रीकन मेडिकल रिसर्च काउंसिल (SAMRC) की अध्यक्ष ने गीता के संक्रमित होने का दावा किया है। हालांकि, अभी उनकी मेडिकल रिपोर्ट नहीं आई है। दक्षिण अफ्रीका में अब तक कोविड-19 के चलते 5 मौतें हो चुकी हैं। अफ्रीका के क्वाजुलु नताल में रहने वाली 64 वर्षीय गीता साउथ अफ्रीकन मेडिकल रिसर्च काउंसिल में एचआईवी प्रिवेंशन रिसर्च यूनिट की डायेरक्टर थीं। वैक्सीन साइंटिस्ट गीता को 2018 में यूरोपियन डेवलपमेंट क्लीनिकल ट्रायल्स पार्टनरशिप्स की तरफ से आउटस्टैंडिंग फीमेल साइंटिस्ट का अवॉर्ड दिया गया था। 

अफ्रीका में 1350 कोरोना संक्रमित
रिसर्च काउंसिल की प्रेसिडेंट और सीईओ ग्लेंडा ग्रे ने कहा कि प्रोफेसर गीता रामजी की मौत महामारी के चलते हो गई, उनके निधन की जानकारी देते हुए बेहद दुख हो रहा है। अफ्रीका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1350 है। संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने मंगलवार को घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही टीमों की संख्या बढ़ाकर 10 हजार करने का ऐलान किया।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

और पढ़ें