पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बगदाद में 3 साल बाद फिदायीन हमला:आतंकियों ने बाजार में लोगों को झांसा देकर बुलाया, फिर खुद को बम से उड़ाया- 28 की मौत

बगदादएक महीने पहले
बगदाद के कपड़ा बाजार में गुरुवार दोपहर दो फिदायीन हमलावरों ने खुद को उड़ा लिया। हमले में 28 लोगों की मौत हो गई। 32 से ज्यादा घायल हैं।

इराक की राजधानी बगदाद में गुरुवार को दो फिदायीन हमले हुए। 28 लोगों की मौत हो गई। 32 लोग घायल बताए गए हैं। बगदाद में तीन साल बाद कोई फिदायीन हमला हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो आतंकी बाजार में पहुंचे। उन्होंने झांसा देकर लोगों को एकजुट किया और फिर खुद को धमाके से उड़ा लिया।

हिंसा का दौर लौटने का खतरा
theguardian की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 2003 में यहां आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का कब्जा था। इसी दौर में अमेरिकी सैनिक तैनात किए गए। बीते कुछ साल में इस आतंकी संगठन पर काफी हद तक नकेल कसी जा चुकी है लेकिन, गुरुवार के फिदायीन हमलों के बाद हिंसा का दौर लौटने की आशंका जताई जाने लगी है।

कपड़ा बाजार में हुआ हमला
रिपोर्ट के मुताबिक, बगदाद के कपड़ा बाजार में गुरुवार दोपहर दो आतंकी पहुंचे। इनमें से एक ने खुद को बीमार बताकर लोगों को पास बुलाया। जब भीड़ जुट गई तो उसने खुद को बम से उड़ा लिया। पहले धमाके के बाद जब लोग घायलों की मदद के लिए पहुंचे तो दूसरे हमलावर ने धमाका कर दिया।

अस्पतालों में दिक्कत
बगदाद के अस्पतालों में कोरोनावायरस के कई मरीजों का इलाज चल रहा है। इसलिए यहां बेड्स पहले से ही कम हैं। देश की स्वास्थ्य सेवाएं भी लचर हैं। घटना के बाद सबसे बड़े अस्पताल में लाशें कतार में रखी नजर आईं।

अब तक हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है। हालांकि, माना जा रहा है कि जिस तरह से फिदायीन हमले को अंजाम दिया गया उससे यह आईएसआईएस की करतूत लगती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें