कार्रवाई / इराकी सुरक्षा बलों ने बगदादी के डिप्टी कमांडर को पकड़ा, पहचान बदलकर अपार्टमेंट में छिपा था

अबू खाल्दून पहचान बदलकर एक अपार्टमेंट में छिपा हुआ था। अबू खाल्दून पहचान बदलकर एक अपार्टमेंट में छिपा हुआ था।
इराकी पुलिस ने पकड़े गए आतंकी अबू खाल्दून की तस्वीर जारी की। इराकी पुलिस ने पकड़े गए आतंकी अबू खाल्दून की तस्वीर जारी की।
X
अबू खाल्दून पहचान बदलकर एक अपार्टमेंट में छिपा हुआ था।अबू खाल्दून पहचान बदलकर एक अपार्टमेंट में छिपा हुआ था।
इराकी पुलिस ने पकड़े गए आतंकी अबू खाल्दून की तस्वीर जारी की।इराकी पुलिस ने पकड़े गए आतंकी अबू खाल्दून की तस्वीर जारी की।

  • इराकी पुलिस ने ट्विटर पर पकड़े गए अल-कायदा के आतंकी की तस्वीरें पोस्ट कीं
  • पहचान छिपाने के लिए फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर रहा था बगदादी का सहायक 

Dainik Bhaskar

Dec 04, 2019, 07:08 PM IST

दमिश्क. इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस सरगना रहे अबू बकर अल-बगदादी के डिप्टी कमांडर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। इराकी पुलिस ने मंगलवार को अपने बयान में कहा- पकड़े गए आतंकी का नाम अबू खाल्दून है। यह अल-बगदादी का सहायक था। उसे उत्तरी किरकुक प्रांत के हविजा इलाके में एक अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया गया।

पकड़े गए आतंकी अबू खाल्दून के पास से फर्जी पासपोर्ट भी बरामद हुआ, जिसका इस्तेमाल वह अपनी पहचान छिपाने के लिए कर रहा था। इस पासपोर्ट पर उसका नाम 'शालन उबीद' लिखा हुआ है। इराक पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल 'सिक्यूरिटी मीडिया सेल' पर पकड़े गए आतंकी की तस्वीरें पोस्ट की हैं।

सलाह-अल-दीन प्रांत का सैन्य कमांडर था अबू खाल्दून
बगदादी ने अपने सहायक अबू खाल्दून को इराक के सलाह-अल-दीन प्रांत के लिए सैन्य कमांडर बनाया गया था। वह इस हिस्से में अल-कायदा के आतंकियों का नेतृत्व कर रहा था। इराकी सैन्य बल उसके नेटवर्क के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

अमेरिका ने 27 अक्टूबर को बगदादी के मारे जाने की घोषणा की
अमेरिका ने 27 अक्टूबर को आतंकी संगठन आईएस के प्रमुख अबू बकर अल-बगदादी को सीरिया में मार गिराने की घोषणा की थी। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ऑपरेशन में सहायता के लिए रूस, तुर्की, सीरिया, इराक और सीरियाई कुर्दों को धन्यवाद भी दिया था। हालांकि रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि आतंकी के मारे जाने को लेकर कोई विश्वसनीय सबूत उपलब्ध नहीं हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना