पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • Israel Will Become The World's First Mask free Country From June 15, Corona Vaccination Started On December 20, 2020

संक्रमण पर जीत:इजरायल 15 जून से दुनिया का पहला मास्क-फ्री देश बन जाएगा, 20 दिसंबर 2020 को शुरू हुआ था कोरोना टीकाकरण

13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
इजरायल में कोरोना टीकाकरण अभियान 20 दिसंबर 2020 को शुरू हुआ था, पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। - Dainik Bhaskar
इजरायल में कोरोना टीकाकरण अभियान 20 दिसंबर 2020 को शुरू हुआ था, पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया।
  • सरकार ने कहा: आगे संक्रमण ज्यादा नहीं बढ़ा तो अन्य पाबंदियां भी हटा ली जाएंगी

इजरायल कोरोनाकाल में दुनिया का पहला मास्क-फ्री देश बन जाएगा। यहां बंद स्थानों में मास्क लगाने का नियम 15 जून से खत्म होगा। इसकी घोषणा इजरायल के स्वास्थ्य मंत्री यूली एडलस्टीन ने की।

देश में पहले ही बाहर मास्क लगाने का नियम खत्म किया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्री एडलस्टीन ने कहा, ‘अगर आगे संक्रमण ज्यादा नहीं बढ़ा तो पाबंदियां पूरी तरह से हटा ली जाएंगी।’ इजरायल में भीड़ पर रोक और आपसी दूरी जैसी ज्यादातर पाबंदियां एक जून से हटा दी गई थीं।

हालांकि, विदेश यात्रा से जुड़े ज्यादातर प्रतिबंध अभी नहीं हटाए गए हैं। जैसे नौ देशों की यात्राओं पर अब भी प्रतिबंध है। इन देशों से आने वाले यात्रियों के लिए क्वारेंटाइन का नियम है। उनका कोरोना टेस्ट भी किया जा रहा है।

उधर, इजरायल में रविवार से 12 से 15 साल के बच्चों का कोरोना टीकाकरण भी शुरू हो गया है। इजरायल में कोरोना टीकाकरण अभियान 20 दिसंबर 2020 को शुरू हुआ था। पहले चरण में स्वास्थ्य कर्मियों और 65 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाया गया। उसके बाद टीकाकरण के लिए आयु का बंधन कम किया जाता रहा।

खबरें और भी हैं...