जापान में कोरोना फंड से लगी शख्स की लॉटरी:गलती से 2.77 करोड़ रुपए अकाउंट में डाले; केस निपटने तक पैसा-आदमी, दोनों गायब

टोक्यो3 महीने पहले

जापान में एक पूरे कस्बे के लिए तय किया गया 2.77 करोड़ रुपए का कोविड फंड एक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर हो गया। जब प्राधिकरण को अपनी गलती का अहसास हुआ तब तक वह व्यक्ति सारा पैसा लेकर फरार हो चुका था।

फॉर्मेटिंग एरर के चलते हुई गलती
दरअसल, अप्रैल में जापान के यामागुची प्रांत में रह रहे 463 परिवारों के लिए तय किया गया 2.77 करोड़ रुपए का कोविड रिलीफ फंड गलती से एक 24 साल के शख्स के अकाउंट में ट्रांसफर हो गया। एक फॉर्मेटिंग एरर के चलते यह गलती हुई।

लेकिन जब तक अथॉरिटी को अपनी गलती का अहसास हुआ और वह पैसा रिकवर करने पहुंची, तो पता चला कि आदमी और पैसा दोनों ही गायब हो चुके थे। इसके बाद अथॉरिटीज ने सभी 463 परिवारों से माफी मांगी, जिनको इस रकम में से हिस्सा मिलने वाला था।

प्रशासन ने ढूंढ़ निकाला लेकिन दोबारा गायब हो गया शख्स
13 दिन बाद 21 अप्रैल को जब प्रशासन ने आखिरकार उस शख्स को ढूंढ़ निकाला, तो उसने बताया कि सारा पैसा गायब हो चुका है और इसके लिए कुछ नहीं किया जा सकता है। इस जवाब पर प्राधिकरण कुछ नहीं कर सकता था क्योंकि कानूनी तौर पर शख्स ने चोरी नहीं की थी और पैसा उसके अकाउंट में गलती से ट्रांसफर हुआ था।

आखिरकार अथॉरिटीज ने 12 मई को उस शख्स के खिलाफ कोर्ट केस दाखिल किया, लेकिन जब तक फैसला आया तब तक शख्स सारा पैसा लेकर घर छोड़कर दाेबारा गायब हो चुका था।