पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Princess Mako Marriage Update | Japan Crown Prince Fumihito On Her Daughter Princess Mako Kei Komuro Marriage

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जापान में शाही शादी:क्राउन प्रिंस ने बेटी को बॉयफ्रेंड से शादी करने की इजाजत दी, कहा- उनके फैसले का सम्मान करता हूं

टोक्यो3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जापान के क्राउन प्रिंस की बेटी प्रिंसेस माको अपने बॉयफ्रेंड केई कोमुरो के साथ। दोनों ने 2017 में सगाई की थी। -फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar
जापान के क्राउन प्रिंस की बेटी प्रिंसेस माको अपने बॉयफ्रेंड केई कोमुरो के साथ। दोनों ने 2017 में सगाई की थी। -फाइल फोटो।

जापान के क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने अपनी बेटी माको को उनके बॉयफ्रेंड केई कोमुरो से शादी करने की इजाजत दे दी है। दोनों की शादी लंबे समय से टल रही थी। प्रिंसेस माको 2018 में अपने यूनिवर्सिटी फ्रेंड कोमुरो से शादी करने वाली थीं। माको ने 2017 में उनसे सगाई करने का ऐलान किया था।

कोमुरो के रॉयल फैमिली से बाहर के होने और उनकी मां की आर्थिक परेशानियों को शादी में देरी की वजह बताया जा रहा था। हालांकि, बाद में राज परिवार ने इससे इनकार किया था।

पिता ने आर्थिक मामले सुलझाने को कहा
दूसरी तरफ, क्योडो न्यूज एजेंसी ने खबर दी थी कि नरेश नरुहितो के छोटे भाई क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने शादी से पहले आर्थिक मामले सुलझाने को कहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फुमिहितो ने कहा,‘इस मुद्दे को सुलझाना जरूरी है, ताकि लोग इस शादी को स्वीकार कर सकें। मुझे लगता है कि बहुत सारे लोग उनकी शादी से सहमत नहीं हैं। लोग इससे खुश भी नहीं हैं।’

कोमुरो ने आर्थिक परेशानी से इनकार किया
क्योडो न्यूज एजेंसी के मुताबिक, प्रिंसेस माको के बॉयफ्रेंड कोमुरो ने पिछले साल ही उनके परिवार में किसी तरह की आर्थिक परेशानी से इनकार किया था। वे अभी न्यूयॉर्क की फोडम यूनिविर्सिटी से कानून की पढ़ाई कर रहे हैं। उन्होंने कहा था कि उनकी मां के पुराने मंगेतर के बकाया लोन का मुद्दा सैटल हो चुका है। हालांकि पुराने मंगेतर ने स्थानीय मीडिया को बताया था कि लोन का मुद्दा अनसुलझा था।

अब क्राउन प्रिंस ने शादी की मंजूरी दी
तमाम विवादों के बीच, क्राउन प्रिंसेस ने माको की शादी पर सहमति दे दी है। क्योडो न्यूज एजेंसी के मुताबिक, क्राउन प्रिंस फुमिहितो ने कहा- जापान के संविधान के मुताबिक, शादी में दूल्हे और दुल्हन दोनों की सहमति जरूरी है। अगर उनकी यही मर्जी है, तो एक पिता होने के नाते मुझे उनके फैसले का सम्मान करना चाहिए।

शादी पर शाही दर्जा छिन जाएगा
प्रिंसेस माको क्राउन प्रिंस फुमिहितो और प्रिंसेस किको की बड़ी बेटी हैं। कोमुरो से शादी करने के साथ ही माको का शाही दर्जा छिन जाएगा। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि दोनों शादी कब करेंगे। लोकल मीडिया ने पिछले महीने खबर दी थी कि पिछले महीने प्रिंसेस माको ने जल्दी शादी करने की इच्छा जताई थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें