पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • Joe Biden Big Announcement On Vaccination | US President Joe Biden, Joe Biden, 90% Adult Americans Eligible To Be Vaccinated In 3 Weeks, Coronavirus, Corona Cases In USA

अमेरिका में वैक्सीनेशन:US में कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता; बाइडेन का ऐलान- अगले 3 हफ्तों में 90% बालिग अमेरिकी वैक्सीन लगवा सकेंगे

न्यूयॉर्क4 महीने पहले

अमेरिका में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राष्ट्रपति जो बाइडेन ने वैक्सीनेशन प्रोग्राम को लेकर बड़ा ऐलान किया है। बाइडेन ने कहा कि अमेरिका में 90% वयस्क नागरिक अगले 3 हफ्ते यानी 19 अप्रैल तक कोरोना वैक्सीन के लिए पात्र होंगे। साथ ही 90% अमेरिकियों को 5 मील के दायरे में वैक्सीन लेने की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसके अलावा बचे हुए 10% एडल्ट्स एक मई तक वैक्सीन के पात्र लोगों के दायरे में आ जाएंगे।

अमेरिका में अब तक 3.10 करोड़ लोग संक्रमित
अमेरिका में अब तक 3.10 करोड़ लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। worldometers के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 5.63 लाख के पार पहुंच गई है। अब तक 2.35 करोड़ से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

27 राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी
बाइडेन की यह टिप्पणी ऐसे वक्त आई है, जब देश के 27 राज्यों में कोरोना के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है। इसे लेकर बाइडेन ने कहा कि लोगों द्वारा सुरक्षा उपायों में कमी करने से कोरोना के मामले फिर से वापस आ रहे हैं। सुरक्षा उपायों में ढील महामारी की स्थिति को बदतर बना सकती है। बाइडेन ने गर्वनर्स को मास्क अनिवार्य करने के निर्देश देने की बात भी कही है।

1.9 खरब डॉलर का राहत पैकेज जारी किया
इससे पहले 1.9 खरब डॉलर के कोरोना बिल के US सीनेट में पास होने के बाद बाइडन ने 12 मार्च को इस पर हस्ताक्षर किए थे। अपने 1.9 खरब डॉलर के कोरोना राहत पैकेज के पक्ष में जनमत बनाने के लिए बाइडेन सीधे जनता के बीच गए थे। सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के मेंबर्स बिल की राह में रुकावट बने थे। इसे देखते हुए बाइडेन ने विस्कोंसिन राज्य के मिलवाउकी शहर में जाकर एक टाउन हॉल को संबोधित किया था और सीधे लोगों के सवालों के जवाब दिए थे।

अमेरिका में 100 दिनों में 20 करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का टारगेट
वहीं, बाइडेन ने कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन की रफ्तार को और बढ़ाने का लक्ष्य तय किया था। उन्होंने कहा था कि वे चाहते हैं कि बतौर राष्ट्रपति उनके कार्यकाल के पहले 100 दिनों में 20 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाए। मैं जानता हूं कि यह उम्मीद से ज्यादा है और हमारे मूल लक्ष्य से दोगुना है, लेकिन कोई दूसरा देश इसके करीब भी नहीं आ सका है।

खबरें और भी हैं...