पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अमेरिकी चुनाव:डेमोक्रेटिक उम्मीदवार बिडेन बोले- ट्रम्प चुनाव में धांधली करवा सकते हैं, अगर हारे तो भी आसानी से ऑफिस नहीं छोड़ेंगे

वॉशिंगटन7 महीने पहले
अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने हैं। पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार होंगे।
  • व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैक्नेनी ने बिडेन के बयान को मजाकिया और हास्यास्पद बताया
  • एक शो में होस्ट ने पूछा था- अगर ट्रम्प चुनाव हारने के बाद भी पद न छोड़ें, इस पर बिडेन ने कहा- मुझे सेना पर भरोसा है

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे हैं, राजनेताओं में हलचल बढ़ती जा रही है। डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार जो बिडेन ने कहा है कि डोनाल्ड ट्रम्प नवंबर में होने वाले चुनावों में धांधली करवा सकते हैं। अगर वे हारते भी हैं तो आसानी से ऑफिस नहीं छोड़ेंगे। एक डेली शो में चर्चा के दौरान बिडेन ने ये बाते कहीं। 

इस हफ्ते जॉर्जिया में हुए एक चुनाव में अव्यवस्थाएं सामने आई थीं। यहां पर वोटिंग मशीनों में खराबी मिली थी और वोटरों को लंबी-लंबी लाइनें लगाने पड़ी थीं। कई लोग वोट नहीं डाल पाए थे। डेली शो में इसी बात पर बहस हो रही थी।

शो के होस्ट ट्रेवर नोआ ने बिडेन से पूछा कि आपने कभी सोचा है अगर ट्रम्प चुनाव हारने के बाद भी पद न छोड़ें। इस पर बिडेन ने कहा कि ट्रम्प ऐसा कर सकते हैं, लेकिन मुझे सेना पर भरोसा है। उधर, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायली मैक्नेनी ने बिडेन के बयान को एक मजाकिया और हास्यास्पद बताया।

ट्रम्प ने मेल-इन बैलेट्स को धोखा बताया था
कोरोनावायरस के कारण अमेरिका के चुनावों में मेल-इन बैलेट (ईमेल या लेटर पोस्ट कर वोटिंग) की मांग हो रही है। ट्रम्प ने मेल-इन बैलट को एक धोखा बताया। उन्होंने ट्वीट किया था कि डेमोक्रेट्स 2020 के चुनावों में धोखेबाजी करना चाहते हैं। ट्रम्प कोरोना महामारी के बावजूद मेल-इन बैलेट के खिलाफ हैं।

ट्रम्प ने प्रदर्शनकारियों को घरेलू आतंकी कहा

अमेरिका में अश्वेत की मौत के बाद हुए प्रदर्शनों को लेकर ट्रम्प कई शहरों के मेयर के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर कर चुके हैं। सिएटल में प्रदर्शन बढ़ने पर ट्रम्प ने प्रदर्शनकारियों को घरेलू आतंकी कहा था। साथ ही सिएटल के मेयर जेनी डर्कन के लिए ट्वीट किया था कि कि अपना शहर वापस लो और अगर न ले पा रहे हो तो मैं ले लूंगा। इसके जवाब में अब डर्कन ने पलटवार करते हुए ट्रम्प को बंकर में छुपने की सलाह दी है। डर्कन डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser