दुबई / भारतीय मूल के कारोबारी ने 13 कैदियों के लिए हवाई टिकट खरीदे, ताकि वे वतन लौट सकें



कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया। कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया।
X
कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया।कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया।

  • 13 कैदी पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, युगाण्डा, चीन, नाइजीरिया और इथियोपिया के नागरिक हैं
  • इन्हें मामूली अपराधों में सजा हुई थी, इनके पास अपने देश लौटने के लिए पैसे नहीं थे
  • कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया ने कहा- ये सभी जल्द ही अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे

Dainik Bhaskar

Oct 16, 2019, 02:06 PM IST

दुबई. भारतीय मूल के कारोबारी जोगिंदर सिंह सलारिया ने दुबई में 13 कैदियों के लिए हवाई टिकट खरीदें हैं। ताकि वह अपने अपने वतन लौट सकें। ये कैदी छोटे-मोटे अपराधों के लिए सजा काट चुके हैं। सोमवार को रिहा हुए कैदियों के लिए मंगलवार को टिकट खरीदी गईं। हवाई टिकट से घर लौटने वालों में पाकिस्तान समेत बांग्लादेश, युगाण्डा, अफगानिस्तान, नाइजीरिया, चीन और इथियोपिया के नागरिक हैं।

 

जोगिंदर सलारिया पहल इंटरनेशनल ट्रांसपोर्ट और पहल चैरिटेबल ट्रस्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। यह ट्रस्ट दुबई पुलिस के साथ कई सामाजिक कार्य करता है। 

 

एक तरफ की टिकट बुक की गई

सलारिया के मुताबिक, " कैदियों को छोटे-मोटे मामलों में सजा हुई थी। सोमवार को वह पूरी हो गई। उनके पास अपने घर जाने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं थे। लोगों के लिए एक तरफ की टिकट बुक की गई है। ये सभी जल्द ही अपने देश के लिए रवाना हो जाएंगे।" 

 

पहले भी कई लोगों की मदद की

सलारिया ने बताया, ट्रस्ट को पुलिस अधिकारियों से कैदियों की सूची मिली थी। इनमें ज्यादातर को अपने नियोक्ता के साथ विवाद के मामले में सजा हुई थी। यहां इनकी मदद करने वाला कोई नहीं था। सलारिया 1993 में यूएई में बस गए थे, वह सोशल मीडिया साइट के माध्यम से पाकिस्तान के नागरिकों की पहले भी कई बार आर्थिक मदद कर चुके हैं।

 

DBApp

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना