पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Latest News Updates America Election; Michelle Obama’s 'vote' Necklace Goes Viral, She Says Trump Is A Worng President

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन:मिशेल ओबामा VOTE लिखा नेकलेस पहनकर आईं, कहा- ट्रम्प देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं, हमें उनकी जरूरत नहीं

वॉशिंगटन5 महीने पहले
मिशेल ओबामा डेमोक्रेटिक पार्टी के नेशनल कन्वेंशन में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुईं।
  • पूर्व फर्स्ट लेडी ने कहा- ट्रम्प को कई मौके मिले, लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए
  • नेशनल कन्वेंशन में जो बिडेन को आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन शुरू हो चुका है। पूर्व फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा इसमें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल हुईं। उन्होंने कहा कि ट्रम्प हमारे देश के लिए गलत राष्ट्रपति हैं। वे ऐसे शख्स नहीं हैं, जिनकी देश को जरूरत है। मिशेल ने इस दौरान एक नेकलेस पहना हुआ था, जिस पर VOTE लिखा था।

मिशेल ओबामा के नेकलेस में वोट लिखा हुआ था।
मिशेल ओबामा के नेकलेस में वोट लिखा हुआ था।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की पत्नी मिशेल ने अपने 18 मिनट के भाषण में कहा कि ट्रम्प को यह साबित करने के कई मौके मिले कि वे काम कर सकते हैं। लेकिन, उन्होंने समस्याएं बढ़ाई हैं। वे मौजूदा समय के हिसाब से ठीक नहीं हैं।

वोट करने की अपील की

मिशेल ओबामा ने लोगों से वोट करने की भी अपील की। उन्होंने कहा 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में कई लोग मानते थे कि उनके वोट न देने से कोई फर्क नहीं पड़ेगा और इसी का नतीजा हम भुगत रहे हैं। आज देश बंटा हुआ है। अगर इसमें बदलाव नहीं हुआ तो हालात बदतर हो जाएंगे।

2008 से 2016 तक व्हाइट हाउस में अपने अनुभव के बारे में उन्होंने कहा, “मैं आज उन मुट्ठी भर लोगों में से एक हूं, जिन्होंने राष्ट्रपति पद के भारी बोझ और जबर्दस्त ताकत को देखा है। ट्रम्प इस पद को संभालने में नाकाम रहे हैं।”

ट्रम्प ने कहा- पुराना रिकॉर्ड किया भाषण सुनाया

मिशेल ओबामा के इस भाषण पर पलटवार करते हुए ट्रम्प ने कहा, ‘‘उनका भाषण लाइव नहीं था। इसे बहुत समय पहले रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने भाषण में उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस का जिक्र तक नहीं किया।’’ इसके साथ ही ट्रम्प ने कहा कि यह भाषण बहुत ज्यादा विभाजनकारी था।

जो बिडेन आधिकारिक तौर पर उम्मीदवार घोषित
डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन को आधिकारिक तौर पर राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया गया है। पार्टी की ओर से नेशनल कन्वेंशन में उनके नाम पर मुहर लगी। घोषणा के बाद बिडेन और उनकी पत्नी लाइव आए। वीडियों में उनके ग्रांड चिल्ड्रेन खुशी से झूमते दिख रहे हैं। इस दौरान बिडेन ने सभी को धन्यवाद भी दिया।

चार दिन चलेगा कन्वेंशन

डेमोक्रेटिक पार्टी का यह कन्वेंशन चार दिनों तक चलेगा। इस दौरान उपराष्ट्रपति उम्मीदवार कमला हैरिस के नाम की भी आधिकारिक रूप से घोषणा की जाएगी। पहले यह कन्वेंशन विस्कांसिन में होना था। हालांकि, कोरोना के चलते यह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रहा है। अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं। नेशनल कन्वेंशन में राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की आधिकारिक घोषणा की जाती है। इसमें पार्टी के सभी नेता जुटते हैं।

यह खबर भी पढ़ सकते हैं...

1. ट्रम्प के खिलाफ केस:मुकदमा करने वालों ने कोर्ट से कहा- राष्ट्रपति पोस्टमास्टर जनरल के साथ मिलकर मेल इन बैलट से चुनाव कराने में अड़ंगा डाल रहे; पोस्टल डिपार्टमेंट की फंडिंग रुकवाई

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser