• Hindi News
  • International
  • Light Festival In Germany, Amidst A Record 14 Thousand Cases Of Four Months, Thousands Of People Gathered

यूरोप में पैर पसारता कोरोना:जर्मनी में चार महीने के रिकॉर्ड 14 हजार केस के बीच लाइट फेस्टिवल, हजारों की भीड़ जुटी

बर्लिन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्वीर 18वीं शताब्दी के ब्रांडेनबर्ग गेट की, जो बर्लिन में है। इसके ऊपर लाइट शो आयोजित किए जा रहे हैं। - Dainik Bhaskar
तस्वीर 18वीं शताब्दी के ब्रांडेनबर्ग गेट की, जो बर्लिन में है। इसके ऊपर लाइट शो आयोजित किए जा रहे हैं।

जर्मनी में एक बार फिर कोरोना के मरीज बढ़ने लगे हैं। यहां एक दिन में मिलने वाले मरीजों का आंकड़ा 14,600 को पार कर गया है। यह संख्या पिछले 4 महीनों में सबसे ज्यादा है। इससे पहले 12 मई को 13,833 मरीज मिले थे। इन सबके बीच राजधानी बर्लिन में बड़े स्तर पर लाइट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है।

इसे देखने के लिए हजारों लोगों की भीड़ जुट रही है। महामारी के बीच लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही उनके बीच सोशल डिस्टेंसिंग दिख रही है। फेस्टिवल के तहत जगह-जगह लाइट और लेजर शो हो रहे हैं। फेस्टिवल का यह 17वां साल है। यह 12 सितंबर तक चलेगा।

दूसरी तरफ, जर्मनी में डेल्टा वैरिएंट के कारण बढ़े मरीजों ने चिंता बढ़ा दी है। यहां साप्ताहिक केस 16% और मौतें 35% तक बढ़ गई हैं। इसे लेकर विशेषज्ञों ने चिंता जताई है। उनका कहना है कि यदि मरीज कम नहीं हुए तो जर्मनी यूरोप का हॉटस्पॉट बन सकता है।

8.40 करोड़ की आबादी वाले जर्मनी में अब तक 39.96 लाख मरीज मिल चुके हैं। 92,829 मौतें हो चुकी हैं। 37.57 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं। वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि जर्मनी की हालत अभी और खराब हो सकती है, क्योंकि देश में आम चुनाव के लिए 26 सितंबर को मतदान होने हैं।

यूरोप में कोरोना से तबाही का अलर्ट जारी कर चुका है WHO
WHO यूरोप में कोरोना की ‘महा-तबाही’ का अलर्ट भी जारी कर चुकी है। यूरोप के WHO डायरेक्टर हांस क्लूज ने कोरोना के डेल्टा वैरिएंट को लेकर चिंता जताई थी। उन्होंने कहा था- ‘यूरोप में एक बार फिर मौतें तेजी से बढ़ने लगी हैं, खासकर गरीब देशों में। उन्होंने यह भी कहा था कि दिसंबर तक यूरोप में 2 लाख से ज्यादा मौतें हो सकती हैं।

खबरें और भी हैं...