ब्रिटेन / बुल्गारिया से लंदन आए कंटेनर में 39 शव मिले थे, शिनाख्त में सभी चीनी पाए गए

X

  • पुलिस ने बताया- यह कंटेनर 19 अक्टूबर को बुल्गारिया से ब्रिटेन लाया गया था, वाहन चालक को गिरफ्तार किया गया
  • प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने संवेदना प्रकट करता की थीं, गृह मंत्री प्रीति पटेल ने इसे मानव तस्करी का घृणित कार्य बताया था

दैनिक भास्कर

Oct 24, 2019, 03:47 PM IST

लंदन. ब्रिटिश पुलिस को पूर्वी लंदन इलाके में बुधवार को एक कंटेनर में 39 लोगों के शव मिले थे। मृतकों में एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने बताया कि यह कंटेनर 19 अक्टूबर को बुल्गारिया से आया था और वाटरग्लाडे इंडस्ट्रियल पार्क में मौजूद था। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, शिनाख्त में सभी शव चीन के पाए गए हैं।

 

पुलिस ने कहा, “यह दुखद है। इतनी बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी जान गंवाई। मौत कैसे हुई, इसकी जानकारी जुटाई जा रही है। कंटेनर के चालक को शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है।''

 

घटना से स्तब्ध हूं: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने ट्वीट किया, “मैं इस घटना से स्तब्ध हूं और एसेक्स पुलिस के संपर्क में हूं। मृतकों के परिजन के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं।” गृह मंत्री प्रीति पटेल ने भी घटना को दुखद बताया। उन्होंने ट्वीट किया, “मानव तस्करी एक घृणित और खतरनाक कार्य है। मुझे उम्मीद है कि एसेक्स पुलिस हत्यारों का पता लगाएगी।”

 

इससे पहले, वर्ष 2014 में कम से कम 34 अफगान सिख डिहाइड्रेशन, हाइपोथर्मिया और ऑक्सीजन की कमी के कारण एक शिपिंग कंटेनर में बेहोश पाए गए थे। इसमें से एक की मौत हो गई थी। जून 2000 में डोवर शहर में कम से कम 58 चीनी प्रवासी एक लॉरी में मृत पाए गए थे। इनकी दम घुटने से मौत हो गई थी। इसमें से दो लोगों को बचा लिया गया था।

 

DBApp

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना