पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Londown North Wales Flood Update; Coronavirus Oxford AstraZeneca Vaccine Factory Warehouse At Risks

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्रिटेन में वैक्सीन को बाढ़ से खतरा:नॉर्थ वेल्स के इंडस्ट्रियल एरिया में बाढ़, एस्ट्राजेनिका वैक्सीन के वेयरहाउस को बचाने टीम बुलाई गई

लंदनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार सुबह बाढ़ प्रभावित रेक्सहेम का दौरा किया। उन्होंने साफ कहा कि खतरा अभी टला नहीं है और अगले हफ्ते इससे तेज बारिश होने की आशंका है। - Dainik Bhaskar
ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार सुबह बाढ़ प्रभावित रेक्सहेम का दौरा किया। उन्होंने साफ कहा कि खतरा अभी टला नहीं है और अगले हफ्ते इससे तेज बारिश होने की आशंका है।

ब्रिटेन के नॉर्थ वेल्स इलाके में आई बाढ़ से यहां मौजूद ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनिका वैक्सीन के लैब और वेयरहाउस को खतरा पैदा हो गया है। यहां 400 लोग काम करते हैं और हजारों की संख्या में वैक्सीन का स्टॉक मौजूद है। हालात को देखते हुए सरकार ने यहां इमरजेंसी रेस्क्यू टीम भेज दी हैं। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने भी इलाके का दौरा किया और लोगों से बातचीत की।

फैक्ट्री बचाने की कोशिश
dailymail की रिपोर्ट के मुताबिक, बुधवार रात से इमरजेंसी सर्विस ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनिका की इस फैक्ट्री और वेयरहाउस को बचाने की कोशिश कर रही हैं। यहां ‘क्रिस्टोफ’ तूफान की वजह से भारी बारिश हुई। कुछ ही देर में बाढ़ आ गई। हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। नॉर्थ वेल्स के रेक्सहेम में यह वैक्सीन प्रोड्यूसिंग सेंटर है। बारिश की वजह से मर्से नदी का पानी डिड्सबरी शहर में घुस गया है। 2016 में भी यहां ऐसे ही हालात पैदा हो गए थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बाढ़ की वजह से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है।

नॉर्थ वेल्स के रेक्सहेम में एस्ट्राजेनिका वैक्सीन प्रोड्यूसिंग सेंटर है। इस इलाके में बाढ़ आई हुई है। यहां वैक्सीन वेयरहाउस को बचाने के लिए इमरजेंसी टीमें तैनात कर दी गई हैं।
नॉर्थ वेल्स के रेक्सहेम में एस्ट्राजेनिका वैक्सीन प्रोड्यूसिंग सेंटर है। इस इलाके में बाढ़ आई हुई है। यहां वैक्सीन वेयरहाउस को बचाने के लिए इमरजेंसी टीमें तैनात कर दी गई हैं।

खतरा अभी टला नहीं
वेल्स प्रशासन ने अब तक 35 वॉर्निंग और 47 अलर्ट जारी किए। प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने गुरुवार सुबह इलाके का दौरा किया। उन्होंने कहा- खतरा अभी टला नहीं है। अगले हफ्ते यहां ज्यादा तेज बारिश हो सकती है।

BBC रेडियो वेल्स के मुताबिक, प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती वैक्सीन के वेयरहाउस को बाढ़ से बचाने की है। इसके लिए रॉयल इमरजेंसी सर्विस की टीमें तैनात कर दी गई हैं। यहां के काउंसिल लीडर मार्क प्रिटचार्ड ने कहा- हमने प्रशासन को पहले ही बता दिया था कि रेक्सहेम इंडस्ट्रियल एस्टेट में ऑक्सफोर्ड एस्ट्राजेनिका वैक्सीन के वेयरहाउस को खतरा है। हम नहीं चाहते कि बाढ़ की वजह से वैक्सीन के स्टॉक को कोई खतरा हो। इसके लिए हर मुमकिन कोशिश की जा रही है। इससे देश में वैक्सीन की सप्लाई पर असर पड़ सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें