पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मलेशिया के पूर्व सुल्तान ने पत्नी को दिया \'ट्रिपल तलाक\', रूसी सुंदरी को नहीं है इसकी जानकारी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व सुल्तान मुहम्मद वी और पूर्व मिस मॉस्को रिहाना ओक्साना।
  • पूर्व सुल्तान मुहम्मद वी ने दिया रिहाना ओक्साना को तलाक
  • पूर्व मिस मॉस्को रह चुकी हैं रिहाना ओक्साना
  • शादी की खबरें फैल जाने के बाद सुल्तान ने उठाया कदम
  • इस कपल का दो महीने का एक बेटा भी है

कुआलालंपुर. मलेशिया के पूर्व सुल्तान ने रूसी सुंदरी के साथ अपनी शादी की खबरें सामने आने के कुछ ही महीने बाद उसे \'ट्रिपल तलाक\' दे दिया और उससे अलग हो गया। इस बात की जानकारी उनके वकील ने दी। हालांकि पूर्व मिस मॉस्को रिहाना ओक्साना अब भी खुद को सुल्तान मुहम्मद वी की पत्नी मानती हैं और उनका कहना है कि वे दोनों के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर करना जारी रखेंगी। ये पहला मौका है जब मलेशिया में राजवंश से जुड़े किसी शख्स ने कार्यकाल पूरा होने से पहले सुल्तान का पद छोड़ दिया हो।

 

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक सुल्तान ने रिहाना के साथ शादी पिछले साल तब की थी, जब वे मेडिकल लीव पर थे। वहीं इस शादी की खबरें फैल जाने के बाद मुहम्मद वी ने इस साल जनवरी में शाही पद छोड़ दिया था। इस बारे में सुल्तान के सिंगापुर मूल के वकील कोह-टीन-हुआ ने एक बयान जारी करते हुए बताया, \'सुल्तान ने 22 जून 2019 को शरिया कानून के मुताबिक तीन बार तलाक बोलकर मिस रिहाना ओक्साना गोर्बाटेंको को तलाक दे दिया।\'
  • \'ट्रिपल तलाक\' इस्लाम की एक ऐसी परंपरा है, जिसमें पुरुष तीन बार तलाक बोलकर अपनी शादी को तोड़ सकता है। स्थानीय अखबारों के मुताबिक, मलेशिया के सुल्तान मुहम्मद वी ने रविवार को त्यागपत्र दिया था, देश के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ था जब कोई सम्राट पांच साल का अपना कार्यकाल पूरा होने से पहले ही सिंहासन से उतर गया हो। वे सिर्फ दो साल गद्दी पर रहे।

 

रिहाना को नहीं है कोई जानकारी

 

उत्तर-पूर्वी मलेशिया के केलांटन राज्य की अदालत ने मुहम्मद को तलाक का सर्टिफिकेट भी दे दिया। लेकिन हैरानी की बात ये है कि पूर्व रूसी सुंदरी ने तलाक के बारे में कुछ भी पता होने से इनकार किया है। एक न्यूज पोर्टल से बात करते हुए रिहाना ने कहा, \'मैंने तलाक को लेकर ऐसी कोई बात नहीं सुनी जो मेरे सामने कही गई हो।\' रिहाना अब भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर सुल्तान और मई में पैदा हुए अपने बेटे के साथ लगातार फोटो शेयर कर रही है।

 

 

अहमद बने नए सुल्तान

 

मुहम्मद के राजपद छोड़ने के बाद सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह को मलेशिया का नया सुल्तान चुना गया है। अहमद शाह को खेलों में बहुत रुचि है और वे प्रमुख एथलीट भी हैं। इसके अलावा वे कई खेल संस्थाओं में प्रमुख पदों पर भी हैं। मलेशिया एक अनोखी व्यवस्था के साथ एक संवैधानिक राजतंत्र है जहां देश के नौ राज्यों के इस्लामी शाही शासकों के बीच हर पांच साल में राष्ट्रीय सिंहासन बदलता है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें