पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Marc Benioff, Salesforce CEO, Donates Usd 30 Mn To Research Homelessness Cause And Solutions

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सेल्सफोर्स के सीईओ ने आवासहीनता पर रिसर्च के लिए 210 करोड़ रु. दान में दिए

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • सॉफ्टवेयर कंपनी के सीईओ मार्क बेनिओफ की नेटवर्थ 49490 करोड़ रुपए
  • एक रिपोर्ट के मुताबिक सैन फ्रांसिस्को में हर दिन 4000 लोग सड़क पर सोते हैं

सैन फ्रांसिस्को. अमेरिका की सॉफ्टवेयर कंपनी सेल्सफोर्स के सीईओ मार्क बेनिओफ ने लोगों के बेघर होने की वजह और इसका समाधान तलाशने पर रिसर्च के लिए 3 करोड़ डॉलर (210 करोड़ रुपए) दान में दिए हैं। बेनिओफ और उनकी पत्नी लिएन ने यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफॉर्निया को यह राशि दी है। सेल्सफोर्स का दावा है कि आवासहीनता पर रिसर्च के लिए यह अब तक की सबसे बड़ी प्राइवेट फंडिंग है। बेनिओफ की नेटवर्थ 7.07 अरब डॉलर (49,490 करोड़ रुपए) है।

1) रिसर्च से बेघर लोगों की समस्या दूर होने की उम्मीद: बेनिओफ

यूनिवर्सिटी रिसर्च के जरिए आवासहीनता के तथ्यों को सामने आएगी। साथ ही बेघर लोगों को एक्सपर्ट स्पीकर के तौर पर तैयार करेगी। बेनिओफ का कहना है कि इस रिसर्च से आवासहीनता का संकट खत्म करने में मदद मिलेगी।

बेघरों के लिए काम करने को बेनिओफ परोपकार मानते हैं। पिछले साल उन्होंने बेघरों की सेवा के लिए बड़ी कंपनियों पर टैक्स लगाने की मुहिम का भी समर्थन किया था।

सैन फ्रांसिस्को के कुछ लोग इस बात से हताश हैं कि सेल्सफोर्स जैसी बड़ी कंपनियां ऊंचे वेतन देकर असमानता को बढ़ावा देती हैं। इससे घरों में कीमत बढ़ रही है। यहां दो कमरे के घर की औसत कीमत 13 लाख डॉलर है। शहर में 4,000 से ज्यादा लोग हर रात सड़कों पर सोते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

और पढ़ें