पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पिता नवाज से मिलने जेल गईं मरियम गिरफ्तार, बिलावल बोले- सरकार मोदी के बजाए विपक्ष से बदला ले रही

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • मरियम नवाज पर चौधरी शुगर मिल के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग और गैर-कानूनी लेनदेन करने का आरोप
  • विपक्ष की नेता मरियम के चचेरे भाई युसुफ अब्बास को भी गिरफ्तार किया गया
  • पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लाहौर जेल में बंद हैं, उन्हें कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी और विपक्ष की नेता मरियम नवाज (45) को राष्ट्रीय जवाबदेही विभाग ने हिरासत में ले लिया है। विभाग ने मरियम के खिलाफ चौधरी शुगर मिल से जुड़े घोटाले के मामले में कार्रवाई की है। दरअसल, मरियम अपने पिता नवाज से मिलने लाहौर की कोट लखपत जेल गई थीं। इसी दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया।

मरियम नवाज पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज पार्टी की उपाध्यक्ष भी हैं। उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि पार्टी प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने की। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा- यह मोदी के खिलाफ कार्रवाई करने का समय है। मगर हमारी सरकार विपक्ष को जेल में डालने का काम कर रही है।
 

मरियम के भाई को भी गिरफ्तार किया
मरियम पर चौधरी शुगर मिल के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग और गैर-कानूनी लेन-देन करने का आरोप है। मामले में पूछताछ के लिए एनएबी ने मरियम को समन भी जारी किया था। मरियम के चचेरे भाई यूसुफ अब्बास को भी गिरफ्तार किया गया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया।
 

मरियम पर जज को रिश्वत देने का भी आरोप लगा था
मरियम के पिता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अजीजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार मामले में लाहौर जेल में बंद हैं। उन्हें कोर्ट ने 7 साल की सजा सुनाई है। हाल ही में शरीफ को सजा सुनाने वाले जज अरशद मलिक ने आरोप लगाया था कि मरियम ने उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की थी।
 

खबरें और भी हैं...