अमेरिका / यूथ समिट में मेलानिया भाषण दे रही थीं, छात्रों ने शोर मचाया; 5 मिनट ही बोल पाईं

X

  • मेलानिया बाल्टीमोर में आयोजित यूथ समिट में नशे की लत से जुड़े खतरों पर बोल रही थीं
  • राष्ट्रपति ट्रम्प की पत्नी ने कहा- ड्रग्स के इस्तेमाल से आप लक्ष्य से भटक जाएंगे

दैनिक भास्कर

Nov 27, 2019, 03:39 PM IST

बाल्टीमोर. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की पत्नी के भाषण के दौरान छात्रों ने खूब शोर मचाया। घटना मंगलवार को बाल्टीमोर में हुए यूथ समिट के दौरान हुई। मेलानिया यहां नशे (ड्रग्स) की लत से जुड़े खतरों पर बोल रही थीं। जैसे ही मेलानिया मंच पर पहुंचीं। दर्शक दीर्घा में बैठे छात्र चिल्लाने लगे। इसके चलते वे महज पांच मिनट ही बोल पाईं। 

उन्होंने कहा, ‘‘मैं इस बीमारी के प्रति जागरूकता फैलाना चाहती हूं, ताकि युवा नशे की लत से दूर रहें और एक बेहतर जिंदगी जी सकें। मैं इस लड़ाई में आपके साथ हूं। मैं जानती हूं कि आप सब भविष्य के लिए सपने देख रहे हैं। फिर चाहें कॉलेज जाना हो या फिर खेल मैदान में। आपको क्या पसंद है, इससे आपका भविष्य तय होगा। ड्रग्स के इस्तेमाल से आप अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाएंगे।’’

मेलानिया को बोस्टन मेडिकल सेंटर में भी विरोध झेलना पड़ा था

कुछ दिन पहले बोस्टन मेडिकल सेंटर में भी उन्हें लोगों का विरोध झेलना पड़ा था। प्रदर्शनकारी ट्रम्प की आव्रजन नीति का विरोध कर रहे थे। खुद उन्होंने ने भी इसी साल जुलाई में बाल्टीमोर शहर को लेकर एक विवादास्पद ट्वीट किया था, जिसके बाद काफी बवाल हुआ था। ट्रम्प ने शहर की तुलना गंदगी फैलाने वाले 'चूहे' से की थी और इसे किसी व्यक्ति के रहने लायक नहीं बताया था। डेमोक्रेट नेताओं ने भी उनकी इस टिप्पणी को रंगभेदी बताया था। 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना