इराक / बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 2 रॉकेट दागे गए, अक्टूबर के बाद से यह 20वां हमला

इराक के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिराए गए। (फाइल) इराक के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिराए गए। (फाइल)
X
इराक के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिराए गए। (फाइल)इराक के उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में दो रॉकेट गिराए गए। (फाइल)

  • 27 दिसंबर को उत्तरी इराक में सैन्य अड्डे पर हुए रॉकेट हमले में एक अमेरिकी कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी
  • अमेरिका ने 3 जनवरी को बगदाद स्थित एयरपोर्ट पर ड्रोन से हमला कर ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी को मारा था

दैनिक भास्कर

Mar 02, 2020, 12:47 PM IST

बगदाद. इराक की राजधानी बगदाद में स्थित ग्रीन जोन में सोमवार तड़के दो रॉकेट दागे गए। इनमें से एक रॉकेट अमेरिकी दूतावास के पास गिरा। हमले में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। इराक में अक्टूबर के बाद से अमेरिकी ठिकानों पर यह 20वां हमला है। जानकारी के मुताबिक, रॉकेट उच्च सुरक्षा वाले क्षेत्र ग्रीन जोन में गिराया गया था। यहां सरकारी इमारतें और कई देशों के दूतावास स्थित हैं।

इराक के किरकुक प्रांत में 27 दिसंबर को सैन्य ठिकाने पर हुए रॉकेट हमले में अमेरिकी कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी। इस हमले में कई अमेरिकी और इराकी सैनिक घायल भी हुए थे। सैन्य ठिकाने पर 30 रॉकेट से हमला हुआ था। हालांकि, किसी भी हमले का अब तक दावा नहीं किया गया है, लेकिन अमेरिका हमेशा ईरान समर्थित ग्रुप हशद अल-शाबी को दोषी ठहराता रहा है।

7 जनवरी को अमेरिकी दूतावास पर 22 मिसाइलें दागी गईं

अमेरिका ने 3 जनवरी को बगदाद एयरपोर्ट पर ड्रोन हमला कर ईरानी सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी। सुलेमानी की मौत के बाद बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर 7 और 8 जनवरी को हमले किए गए थे। 7 जनवरी को ईरान ने इराक स्थित दो अमेरिकी सैन्य बेसों पर 22 मिसाइलें दागी थीं। ईरान ने दावा किया था कि अनबर प्रांत में ऐन अल-असद एयर बेस और इरबिल के एक ग्रीन जोन पर हमले में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना