पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • International
  • More Shooting Deaths Than Corona In A Week, Now Rs 1,038 Crore Will Be Spent To Stop Gun Violence In America

US में गन कल्चर:हफ्तेभर में कोरोना से ज्यादा गोलीबारी में मौतें; अमेरिका में बंदूक हिंसा रोकने के लिए अब 1,038 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे

न्यूयॉर्क18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूयॉर्क में बंदूक हिंसा बिल पर दस्तखत करते गवर्नर क्यूमो। - Dainik Bhaskar
न्यूयॉर्क में बंदूक हिंसा बिल पर दस्तखत करते गवर्नर क्यूमो।

पिछले साल न्यूयॉर्क में कोरोना पर काफी हद तक नियंत्रण में कामयाबी मिली। लेकिन उसके बाद यहां बंदूक हिंसा में 75% की बढ़ोतरी हो गई। यह देख गवर्नर एंड्रयू क्यूमो ने न्यूयॉर्क में 'बंदूक हिंसा आपातकाल' लगा दिया है। राज्य सरकार यहां हिंसा रोकने के लिए 1,038 करोड़ रु. खर्च करेगी।

इस फंड से 567 करोड़ रु. 21 हजार नौकरियों के सृजन पर खर्च होंगे। उम्मीद है इससे युवा रोजगार पाकर सही राह पर आएंगे। क्यूमो के अनुसार गरीब, अश्वेत और लैटिनी समुदायों पर दूसरे समुदायों के मुकाबले 10 गुना तक अधिक हमले हो रहे हैं।

इस साल अब तक 886 लोगों को गोली मारी गई
न्यूयॉर्क शहर में 2020 में गोलीबारी के 1,500 से अधिक मामले दर्ज किए गए। यह 2019 की तुलना में करीब दोगुने हैं। इस साल 4 जुलाई तक 765 घटनाओं में 886 लोगों को गोली मारी गई। बफेलो, रोचेस्टर जैसे शहरों में भी बंदूक हिंसा में तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

बंदूक तस्करों पर अंकुश लगाने फोर्स भेजेंगे: बाइडेन
राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफसरों को कोरोना के साथ बंदूक हिंसा पर भी फोकस करने को कहा है। उन्होंने हिंसा पर रोकथाम के लिए 37,320 करोड़ रु. खर्च करने का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने कहा कि बंदूक तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए देशभर में स्ट्राइक फोर्स भेजी जाएगी।

खबरें और भी हैं...