• Hindi News
  • International
  • The National Enquirer bought revealing messages between Amazon CEO Jeff Bezos and his then secret girlfriend for usd2000

रिपोर्ट / जेफ बेजोस और गर्लफ्रेंड के निजी मैसेज महिला के भाई ने 1.37 करोड़ रुपए में बेचे थे

X

  • जनवरी में हुआ था अमेजन के सीईओ के पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज से रिश्तों का खुलासा
  • सांचेज से रिश्तों को अमेरिकी मैग्जीन ने बताया था बेजोस के तलाक की वजह 
  • फरवरी में पता चला कि सांचेज के भाई ने ही लीक किए थे मैसेज

Mar 19, 2019, 03:34 PM IST

वॉशिंगटन. अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के पर्सनल मैसेज लीक करने के लिए सांचेज के भाई को 2 लाख डॉलर (1.37 करोड़ रुपए) मिले थे। अमेरिकी मीडिया ने की रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है। इसमें कहा गया है कि बेजोस और लॉरेन के रिश्तों को उजागर करने वाली अमेरिकी मैग्जीन नेशनल एनक्वाइरर ने लॉरेन के भाई को पैसे दिए थे।

बेजोस ने सांचेज को अश्लील मैसेज भेजे थे: रिपोर्ट

नेशनल एनक्वाइरर ने इस साल जनवरी में खुलासा किया था कि बेजोस के पूर्व टीवी एंकर लॉरेन सांचेज से रिश्ते हैं। मैग्जीन ने दोनों के कुछ प्राइवेट मैसेज और तस्वीरें भी प्रकाशित की थीं। उसने कहा था कि बेजोस ने सांचेज को अश्लील मैसेज और तस्वीरें भेजीं। वो 455 करोड़ रुपए के अपने प्राइवेट जेट में सांचेज को कई शहरों में लेकर गए।

फरवरी में अमेरिकी मीडिया ने यह बताया कि बेजोस और लॉरेन के रिश्तों के बारे में मीडिया को सुराग लॉरेन के भाई माइकल सांचेज ने ही दिए थे। इस मामले में माइकल ही नेशनल एनक्वाइरर का सूत्र था।

जेफ बेजोस और उनकी पत्नी मैकेंजी ने जनवरी में तलाक का ऐलान किया था। इसके अगले ही दिन नेशनल एनक्वाइरर ने बेजोस और लॉरेन के रिश्तों से जुड़ी रिपोर्ट प्रकाशित की। उसका कहना था कि तलाक की वजह लॉरेन हैं। बेजोस को हमारी रिपोर्टिंग की भनक लग चुकी थी। इसलिए, उन्होंने खबर छपने से पहले ही तलाक की घोषणा कर दी।

बेजोस ने फरवरी में एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए कहा था कि नेशनल एनक्वाइरर उन्हें अश्लील तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी दे रहा है। वह चाहता है कि मैं अपनी जांच-पड़ताल बंद कर दूं। नेशनल एनक्वाइरर की रिपोर्ट के बाद बेजोस इस बात की जांच करवा रहे थे कि उनके निजी मैसेज और तस्वीरें लीक कैसे हुए।

नेशनल एनक्वाइरर की पेरेंट कंपनी अमेरिकन मीडिया इंक के मालिक डेविड पेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के करीबी हैं। बेजोस और लॉरेन के मैसेज लीक होने की जांच करने वाले सिक्योरिटी कंसल्टेंट डे बेकर ने इस मामले को राजनीति से प्रेरित बताया था।

बेजोस दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वो वॉशिंगटन पोस्ट अखबार के मालिक भी हैं। उनका अखबार ट्रम्प के खिलाफ लगातार रिपोर्टिंग करता रहा है। ट्रम्प ने अखबार को झूठी खबरों का स्त्रोत बताया था। वो बेजोस, वॉशिंगटन पोस्ट और अमेजन पर कई बार निशाना साध चुके हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना