अवॉर्ड / भारतीय राजदूत नवदीप सूरी यूएई के ऑर्डर ऑफ जायद II से नवाजे गए



नवदीप सूरी ने कहा- यूएई के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला ने मुझे बुलाकर सरप्राइज दिया। नवदीप सूरी ने कहा- यूएई के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला ने मुझे बुलाकर सरप्राइज दिया।
X
नवदीप सूरी ने कहा- यूएई के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला ने मुझे बुलाकर सरप्राइज दिया।नवदीप सूरी ने कहा- यूएई के विदेश मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला ने मुझे बुलाकर सरप्राइज दिया।

  • नवदीप सूरी इसी महीने सेवानिवृत्त होंगे, उनके कार्यकाल में भारत और यूएई के संबंधों को मजबूती मिली
  • यूएई ने 24 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजा था

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2019, 05:49 PM IST

अबुधाबी. संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में भारत के राजदूत नवदीप सिंह सूरी को ऑर्डर ऑफ जायद II फर्स्ट क्लास से नवाजा गया। उन्हें यह सम्मान विदेश और अंतरराष्ट्रीय मामलों के मंत्री एचएच शेख अब्दुल्ला बिन जायद अल नाह्यां ने सोमवार को प्रदान किया। सूरी को दोनों देशों के बीच संबंधों के विकास और मजबूती प्रदान करने के लिए इसके लिए चुना गया है। वे इसी महीने सेवानिवृत्त हो रहे हैं।

 

सूरी ने बुधवार को न्यूज एजेंसी से कहा, “मुझे विदेश मंत्री शेख अब्दुल्ला ने बुलाकर एक सरप्राइज दिया। उन्होंने मुझसे कहा कि राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाह्यां ने उन्हें यह विशेष सम्मान देने का फैसला किया है। दूतावास की हमारी टीम और यूएई में बसे भारतीय समुदाय के उल्लेखनीय कार्यों के कारण यह सम्मान पाकर मुझे गर्व है।”

 

मोदी पिछले महीने ऑर्डर ऑफ जायद से नवाजे गए

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 24 अगस्त को यूएई का सर्वोच्च सम्मान ऑर्डर ऑफ जायद दिया गया था। उन्हें यह सम्मान अबुधाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाह्यां ने प्रदान किया था। यह सम्मान दुबई के संस्थापक शेख जायद बिन सुल्तान अल नाह्यां के नाम पर शुरू किया गया था।

 

DBApp


 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना