भाई से सलाह लेने पहुंचे PM शाहबाज:नवाज शरीफ बोले- पाकिस्तान के हालात सुधारना पहला एजेंडा, चुनाव उसके बाद

इस्लामाबाद3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने बुधवार को बड़े भाई और पूर्व PM नवाज शरीफ से लंदन में मुलाकात की। मीटिंग में कई और नेता भी मौजूद थे। इस दौरान पाकिस्तान के राजनीतिक और आर्थिक हालात को लेकर करीब 6 घंटे बातचीत हुई।

शाहबाज के अलावा रक्षामंत्री ख्वाजा आसिफ, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब, योजना मंत्री अहसन इकबाल, बिजली मंत्री खुर्रम दस्तगीर, वित्त मंत्री मिफ्ता इस्माइल और रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक समेत कई और नेता शामिल हुए थे।

पार्टी लीडर्स जल्द पेश करेंगे पूरी रिपोर्ट
नवाज की बेटी मरियम नवाज ने भी शहबाज की पिता के साथ गले मिलते हुए तस्वीर शेयर की। सूचना एवं प्रसारण मंत्री और सरकार की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने कहा- प्रधानमंत्री जल्द ही पाकिस्तान के पॉलिटिकल और इकोनॉमिक हालात पर रिपोर्ट पेश करेंगे।

2019 में नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इसके बाद नवाज पाकिस्तान छोड़कर लंदन चले गए। लंदन में उनका इलाज चल रहा है।
2019 में नवाज शरीफ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। इसके बाद नवाज पाकिस्तान छोड़कर लंदन चले गए। लंदन में उनका इलाज चल रहा है।

हालात सुधारना पहली जरूरत
पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और उनकी पार्टी के सत्ता खोने के बाद से ही चुनाव कराने की मांग कर रही है। हालांकि, इस मीटिंग के बाद नवाज ने मौजूदा प्रधानमंत्री को सलाह दी है कि वो पाकिस्तान के राजनीतिक और आर्थिक हालात सुधारने को तरजीह दें। नवाज के मुताबिक, इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) ने मुल्क को बड़े इकोनॉमिक क्राइसिस में डाल दिया है। फिलहाल हमें हालात को बेहतर बनाना होगा।

इमरान ने कसा तंज
नवाज और शाहबाज की मुलाकात के पहले मंगलवार को इमरान ने इस पर तंज कसा। कहा- प्रधानमंत्री और पूरी कैबिनेट जनता के टैक्स से एक ‘भ्रष्ट और गुनहगार’ इंसान से मिलने गई है। रिपोर्ट के मुताबिक शाहबाज तीन दिन लंदन में रुक सकते है।