पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • International
  • Nawaz Sharif Health, Former Prime Minister Nawaz Sharif Daughter Maryam Nawaz Health Condition News Updates

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत गंभीर; बेटी मरियम को मिलने की इजाजत नहीं मिली

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिता नवाज शरीफ के साथ मरियम नवाज (फाइल)
  • शरीफ को कई बीमारियां हैं, बुधवार को सेहत में कुछ सुधार हुआ लेकिन देर रात तबियत तेजी से बिगड़ी
  • बेटी मरियम नवाज गुरुवार को उनसे मिलने पहुंचीं लेकिन अफसरों ने इसकी इजाजत नहीं दी

लाहौर. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की हालत फिर से गंभीर हो गई है। बुधवार दोपहर उनकी तबियत में सुधार का दावा किया गया था। हालांकि, गुरुवार सुबह बताया गया कि शरीफ की तबियत तेजी से बिगड़ रही है। नवाज की बेटी मरियम पिता से मिलना चाहती थीं, लेकिन अफसरों ने इसकी इजाजत नहीं दी। दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि नवाज को अच्छा इलाज मुहैया कराया जा रहा है। नवाज को कई बीमारियां हैं। उन्हें चौधरी शक्कर मिल केस में भ्रष्टाचार का दोषी ठहराया गया है। वो 7 साल की सजा काट रहे हैं।
 

प्लेटलेट काउंट फिर गिरा
‘द ट्रिब्यून’ अखबार ने गुरुवार को खबर दी कि नवाज का ब्लड प्लेटलेट काउंट 7 हजार के खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है। फिलहाल, उन्हें लाहौर के सर्विस हॉस्पिटल में रखा गया है। रिपोर्ट में डॉक्टरों के हवाले से कहा गया है कि नवाज को कई तरह की बीमारियां हैं और उनको इस्लामाबाद या देश से बाहर किसी अच्छे अस्पताल में इलाज की जरूरत है। दूसरी तरफ, इमरान खान ने इस बारे में ज्यादा बात नहीं की। सिर्फ इतना कहा कि नवाज को हरसंभव उपचार मुहैया कराया जा रहा है। 
 

बेटी को भी मिलने की इजाजत नहीं
नवाज की बेटी मरियम भी कोट लखपत जेल में हैं। बुधवार को उन्हें पेशी के लिए कोर्ट में पेश किया गया। यहां उन्होंने अफसरों से गुजारिश में कहा कि वो पिता को देखना चाहती हैं। अफसरों ने कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए इसकी मंजूरी देने से इनकार कर दिया। बाद में मरियम को वापस जेल भेज दिया गया। खुद मरियम भी बीमार हैं। उन्होंने कहा- मैं एक बार पिता को देखना चाहती हूं लेकिन इसकी भी इजाजत नहीं दी जा रही।

इमरान को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी
नवाज की पार्टी पीएमएल-एन के नेता आरिफ खान ने गुरुवार को कहा- हमारे नेता और पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की हालत गंभीर है। सरकार ने उन्हें साजिशन जेल में रखा है। हम इमरान के साथ किसी तरह की सौदेबाजी नहीं करेंगे। अगर नवाज को कुछ हुआ तो ये याद रखिए कि इमरान खान को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। खान ने कहा कि वो किसी तरह की ब्लैकमेलिंग के आगे समर्पण नहीं करेंगे। 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें