--Advertisement--

पाक / पूर्व प्रधानमंत्री नवाज की पत्नी का निधन, लंदन में चल रहा था कैंसर का इलाज



पिछले साल कुलसूम नवाज नेशनल असेंबली के लिए चुनी गई थीं। (फाइल) पिछले साल कुलसूम नवाज नेशनल असेंबली के लिए चुनी गई थीं। (फाइल)
X
पिछले साल कुलसूम नवाज नेशनल असेंबली के लिए चुनी गई थीं। (फाइल)पिछले साल कुलसूम नवाज नेशनल असेंबली के लिए चुनी गई थीं। (फाइल)

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2018, 06:12 PM IST

लंदन. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पत्नी कुलसूम (68) का लंदन के अस्पताल में मंगलवार को निधन हो गया। वह कैंसर से जूझ रही थीं। नवाज और उनकी बेटी मरियम पाक की जेल में बंद हैं। उनके तीन अन्य बच्चे हसन, हुसैन और अस्मां भी हैं। 


जियो न्यूज के मुताबिक, तबीयत बिगड़ने के चलते कुलसूम को वेंटीलेटर पर रखा गया था। पिछले साल अगस्त में कुलसूम को कैंसर की बीमारी का पता लगा था। तब से वह लंदन में ही थीं। लंदन में ही उनके कई ऑपरेशन हुए।

 

सांसद भी चुनी गई थीं : पिछले साल पाक सुप्रीम कोर्ट ने नवाज को चुनाव लड़ने से अयोग्य करार दे दिया था। तब उनकी सीट (एनए-120) पर हुए उपचुनाव में कुलसूम जीती थीं। इलाज के लिए उन्हें लंदन जाना पड़ा, लिहाजा वह चुनाव प्रचार नहीं कर पाईं। कुलसूम की गैरमौजूदगी में मरियम ने चुनाव प्रचार किया। बीमारी के चलते कुलसूम लंदन से लौट नहीं पाईं। 1950 में लाहौर के कश्मीरी परिवार में जन्मी कुलसूम ने फोरमैन कॉलेज से ग्रेजुएशन किया। 1970 में उन्होंने पंजाब यूनिवर्सिटी से उर्दू में एमए की डिग्री ली।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..