• Hindi News
  • International
  • New Patients Increased In Israel, Becoming An Example For The World; Both Doses Of Vaccine To 60% Of The Population, Yet Cases Increase, Considering Lockdown

चौथी लहर का खतरा:दुनिया के लिए मिसाल बने इजरायल में नए मरीज बढ़े; 60% आबादी को टीके के दोनों डोज, फिर भी केस बढ़े, लॉकडाउन पर विचार

येरूशलमएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इजरायल में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 8 हजार को पार कर गया है। - Dainik Bhaskar
इजरायल में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 8 हजार को पार कर गया है।

कोरोना महामारी को मात देने में 90 लाख की आबादी वाला देश इजरायल दुनिया का मॉडल रह चुका है। वह अपनी 60% आबादी को वैक्सीन के दोनों डोज लगा चुका है। उसने 12 साल से ऊपर के बच्चों को भी वैक्सीन लगानी शुरू कर दी है। इतना ही नहीं, कमजोर इम्युनिटी वालों को बूस्टर डोज भी दे रहा है। लेकिन अब वहां कोरोना की चौथी लहर ने दस्तक दे दी।

इजरायल में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा 8 हजार को पार कर गया है। वहां मंगलवार को 8,012 केस मिले थे, जबकि बुधवार को 7,943 नए मरीज मिले। अब सरकार एक बार फिर राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन पर विचार कर रही है।

इजरायल में कोरोना को हराने की रणनीति बनाने वाले प्रोफेसर सलमान जर्का ने बुधवार को कहा कि हम एक बार फिर युद्ध में हैं। इजरायल सरकार के कोविड रेस्पॉन्स पैनल के प्रोफेसर रैन बेलिसर ने बताया कि डेल्टा वैरिएंट के कारण देश में कोरोना के मरीज बढ़े हैं। हालांकि, इस बात का आंकलन किया जा रहा है कि देश में मरीज क्यों बढ़ रहे हैं।

सैकड़ों स्कूल दोबारा बंद, भीड़ जुटाने पर भी प्रतिबंध
कोरोना के मरीज कम होने पर मई में इजरायल में स्कूल खोल दिए गए थे। बच्चे भी स्कूल पहुंचने लगे थे। लेकिन इसके बाद से ही इजरायल में कोरोना के मरीज बढ़ने लगे। वहीं बढ़ते मरीजों को देखते हुए सैकड़ों स्कूल फिर बंद कर दिए गए हैं। दूसरी तरफ, लोगों को मास्क पहनना पहले ही अनिवार्य किया जा चुका है। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर भीड़ जुटाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

खबरें और भी हैं...