• Hindi News
  • International
  • New Zealand's PM Jacinda Ardern Keeps Cool As 5.9 Magnitude Quake Interrupts Press Conference

न्यूजीलैंड में 5.9 तीव्रता का भूकंप:PM आर्डर्न मीडिया से बात कर रही थीं; तभी जोरदार भूकंप आया, लेकिन ब्रीफिंग जारी रही

वेलिंग्टनएक महीने पहले

न्यूजीलैंड में शुक्रवार को प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान रिक्टर स्केल पर 5.9 तीव्रता के भूकंप ने सभी को चौंका दिया। हालांकि PM आर्डर्न ने इस भूकंप के बावजूद प्रेस कॉन्फ्रेंस को बीच में नहीं रोका और मीडिया से बात करती रहीं। भूकंप आने पर PM का रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

छोटा सा भटकाव बताकर हटाया भूकंप से ध्यान
पीएम जेसिंडा शुक्रवार को वेलिंग्टन में वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट जारी कर रही थीं। यह मीडिया इवेंट टीवी पर लाइव टेलिकास्ट किया जा रहा था। इसी दौरान भूकंप आने पर उन्होंने अचानक चौंककर हैरानी वाला रिएक्शन दिया, लेकिन उसके बाद उन्होंने हल्के से मुस्कुराते हुए हॉल में मौजूद मीडियाकर्मियों में भूकंप के कारण डर को फैलने से रोकने की कोशिश की।

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस रोकने के बजाय माइक पर मुस्कुराकर कहा, ओह, सॉरी इस "छोटे से भटकाव" के लिए, क्या आप सवाल पूछना जारी रखेंगे? इतना कहने के बाद उन्होंने इवेंट को आगे शुरू कर दिया।

210 किलोमीटर गहराई पर था भूकंप का केंद्र
न्यूजीलैंड की सेस्मिक एजेंसी जियोनेट के मुताबिक, भूकंप 5.9 तीव्रता का था। इस भूकंप का केंद्र नॉर्थ आईलैंड के सेंट्रल हिस्से में 210 किलोमीटर गहराई पर था, लेकिन इसका असर सुदूर दक्षिणी हिस्से में मौजूद क्राइस्टचर्च तक महसूस किया गया। एजेंसी ने भूकंप से नुकसान नहीं होने की बात कही है।

खबरें और भी हैं...