किम जोंग का अजीबोगरीब दावा:एलियन की वजह से फैल रहा कोरोना, एलियंस ने गुब्बारे में वायरस भरकर फेंका था

नॉर्थ कोरिया7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर कोरोना को लेकर ऐसा बयान दिया है, जिसकी चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है। किम जोंग ने दावा किया है कि एलियन की वजह से कोरोना फैल रहा है।

किम जोंग ने कहा कि देश में पहला कोरोना केस भी एलियन की वजह से मिला है। उन्होंने कहा कि साउथ कोरिया से जुड़े बॉर्डर से एलियंस ने गुब्बारे में वायरस भरकर फेंका था। इसी के बाद से देश में कोरोना वायरस फैला है।

2 लोगों ने एलियन जैसी चीज को छुआ था
नॉर्थ कोरिया में अफवाह फैली हुई है कि अप्रैल में 18 साल के एक सैनिक और 5 साल के बच्चे ने किसी 'एलियन जैसी चीज' को छुआ था। इसके बाद दोनों में कोरोना के लक्षण देखे गए।

हालांकि पड़ोसी देश साउथ कोरिया ने एलियन से फैलने वाली थ्योरी को बकवास बताया है। सियोल के एक प्रोफेसर का कहना है कि किम जोंग के दावे पर विश्वास करना इसलिए भी मुश्किल है, क्योंकि वस्तुओं के जरिए वायरस फैलने की संभावना काफी कम होती है।

नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया पर एलियन भेजकर कोरोना फैलाने का आरोप लगाया है।
नॉर्थ कोरिया ने साउथ कोरिया पर एलियन भेजकर कोरोना फैलाने का आरोप लगाया है।

सरकार ने एलियन से सतर्क रहने की दी सलाह
नॉर्थ कोरिया की समाचार एजेंसी केसीएनए के मुताबिक, सरकार ने बॉर्डर से सटे इलाकों के लिए कुछ निर्देश दिए हैं। सरकार ने कहा कि बॉर्डर के आसपास रहने वाले लोग हवा के जरिए आने वाली चीजें यानी गुब्बारों और एलियन जैसी चीजों से सतर्क रहें। अगर किसी को भी ऐसी चीज दिखाई देती है तो पुलिस को सूचना दें।

किम जोंग का कहना है कि दो लोगों ने एलियन जैसी चीज को छुआ था, फिर कोरोना फैल गया।
किम जोंग का कहना है कि दो लोगों ने एलियन जैसी चीज को छुआ था, फिर कोरोना फैल गया।

मई में कोरोना केस मिलने की हुई थी घोषणा
करीब ढाई साल तक कोरोना वायरस से बचे रहने के दावे के बाद नॉर्थ कोरिया में अप्रैल के अंत से करीब 20 लाख लोग रहस्यमयी बुखार से पीड़ित हो चुके थे। 12 मई को नॉर्थ कोरिया ने पहली बार अपने देश में कोरोना वायरस पाए जाने की घोषणा की थी। इसके बाद किम जोंग ने पूरे देश में लॉकडाउन लगा दिया था।