नॉर्वे में इस्लाम विरोधी नेता को मारी टक्कर:बीच सड़क पर कुरान जलाने के बाद एक्सीडेंट में पलटी कार, 5 लोग घायल

ओस्लोएक महीने पहले

नॉर्वे की राजधानी के ओस्लो में कुरान को जलाने के कुछ देर बाद एक एंटी इस्लाम ग्रुप नेता की कार को टक्कर मार कर उलटा दिया गया। इस मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि जिन दो लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें एक ड्राइवर है।

इन दोनों के ऊपर कट्टरपंथी समूह 'स्टॉप द इस्लामाइजेशन ऑफ नॉर्वे' के नेता लार्स थोरसन की SUV को जानबूझकर टक्कर मारने का आरोप है। हादसे के वक्त कार में सवार 5 लोग जख्मी हो गए, जिनमें एक को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया।

बीच सड़क पर कुरान जलाने का बाद हुआ हादसा
कुछ इस्लाम विरोधी कार्यकर्ताओं ने पहले एक जलती हुई कुरान को चौहारे पर रख दिया। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की। बाद में यहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए, और फिर एक महिला ने जलती हुई किताब को उठा लिया।

इस पूरी घटना के बाद थोरसन अपने साथियों के साथ वहां से निकल गए। कुछ देर बाद एक एक मर्सिडीज ने उनका पीछा किया और टक्कर मार दी।

पिछले हफ्ते ओस्लो में हुई थी मास शूटिंग
एक हफ्ते पहले ही नॉर्वे की राजधानी ओस्लो में हुई मास शूटिंग में 2 लोगों की जान चली गई थी, जबकि 21 लोग घायल हुए थे। शहर में होने वाली सलाना ‘प्राइड परेड’ के दौरान इस घटना को अंजाम दिया था। तब नॉर्वे की घरेलू खुफिया एजेंसी ने इस हमले को इस्लामी आतंकवाद से जोड़ा था।