अलकायदा के बाद IS-K की धमकी:पैगंबर पर विवादित बयान को लेकर कहा- मौका मिलते ही भारत पर हमला करेंगे

काबुल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान के इस्लामिक स्टेट्स खोरासन (IS-K) ने न्यूज बुलेटिन जारी कर भारत को धमकी भरा संदेश दिया है। यह धमकी IS-K ने अपने अलअजैम फाउंडेशन पर न्यूज बुलेटिन जारी की है।

बुलेटिन के एक वीडियो में BJP की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा, पैगंबर पर अपनी विवादित कथित टिप्पणी की वजह से दिखाई गई थी।

नूपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी का कई इस्लामिक देशों में विरोध हो रहा हैं। पाकिस्तान के कराची में हुए प्रदर्शन की तस्वीर बताई जा रही है।
नूपुर शर्मा की कथित विवादित टिप्पणी का कई इस्लामिक देशों में विरोध हो रहा हैं। पाकिस्तान के कराची में हुए प्रदर्शन की तस्वीर बताई जा रही है।

अलकायदा ने भी दी थी धमकी
पिछले हफ्ते, आतंकी संगठन अलकायदा ने भी भारत में बम धमाके करने की धमकी भरा संदेश जारी किया था। अलकायदा ने दिल्ली, मुंबई, उत्तर प्रदेश, और गुजरात में बम धमाके कर, पैगंबर पर कथित टिप्पणी का बदला लेने की बात कही थी।

वीडियो में तालिबान की भी निंदा की
अपने वीडियो में IS-K ने तालिबान की भी निंदा की है। IS-K ने तालिबान शासन के कार्यवाहक रक्षा मंत्री मुल्ला याकूब पर एक भारतीय न्यूज चैनल को इंटरव्यू देने की निंदा की। अफगानिस्तान के कार्यवाहक विदेश मंत्री की भारतीय अफसरों के साथ हुई मीटिंग को भी गलत ठहराया।

कुछ दिनों पहले ही IS-K का एक कमांडर तालिबान सुरक्षा बल की कार्रवाई में मारा गया। उसके एक साथी को भी गिरफ्तार किया गया। मई में अफगानिस्तान के काबुल और बल्ख में हुए बम धमाकों की जिम्मेदारी इस कमांडर ने ली थी।

तालिबान शासन के खिलाफ है IS-K
तालिबान और IS-K अलग विचारधारा की वजह से पहले से ही एक दूसरे की खिलाफ हैं। पश्चिमी देशों की तरफ तालिबान के नरम रुख से IS-K और अलकायदा जैसे आतंकी संगठन, तालिबान शासन से नाराज चल रहे हैं। IS-K अफगानिस्तान में तालिबान शासन के लिए खतरा बना हुआ है।